जेएनयू: सिक्योरिटी गार्ड ने गेट पर रोका तो छात्र बोला- तुम्हारे ऊपर थूककर कोरोना फैला दूंगा

JNU: When the security guard stopped at the gate, the student said - spit on you and spread corona

हिन्दू लाइव डेस्क: दिल्ली के वसंतकुंज (नार्थ) थाना में सुरक्षाकर्मी की शिकायत पर जवाहर लाल नेहरु यूनीवर्सिटी के छात्र के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया है. दर्ज FIR के मुताबिक, “आरोपी ने गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के साथ बदसलूकी की. जब सुरक्षाकर्मी ने आरोपी को बिना मान्य पास के गेट से बाहर नहीं निकलने दिया तो छात्र ने कहा मैं तुम्हारे ऊपर थूककर कोरोना फैला दूंगा.”

थाने में दर्ज एफआईआर नंबर 0095, 3 अप्रैल 2020 के मुताबिक, घटना 1 अप्रैल को घटी थी. इस मामले में सुरक्षाकर्मी ने पुलिस को शिकायत अगले दिन यानि 2 अप्रैल को दी थी.

JNU: When the security guard stopped at the gate, the student said - spit on you and spread corona

प्राथमिक जांच में आरोप सही पाए गए. उसके बाद आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया.

बाहर निकलना चाह रहा था छात्र

दर्ज एफआईआर के अनुसार, घटना यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर घटी थी. छात्र गेट के बाहर निकलना चाह रहा था. सुरक्षाकर्मी ने उससे कहा कि कोरोना (कोविड-19) के चलते वह उसे तब तक बाहर नहीं जाने देगा जब तक कि यूनिवर्सिटी से विधिवत निकासी पास नहीं दिखाया. इसी बात को लेकर दोनो के बीच नोंकझोंक हुई.

सुरक्षाकर्मी ने शिकायत में पुलिस को आगे कहा कि, बहस के दौरान ही छात्र हठ करके गेट को ही बंद करके बैठ गया. जब छात्र को लगा कि बात नहीं मानी जा रही है तो, उसने सुरक्षाकर्मी को धमकाया. छात्र बोला कि मैं तुम्हारे ऊपर खांस दूंगा और कोरोना वायरस फैला दूंगा. इसके साथ ही छात्र सुरक्षाकर्मियों के साथ बदसलूकी करने लगा.

छात्र ने सुरक्षाकर्मियों के साथ की हाथापाई

थाने में दर्ज एफआईआर के अनुसार, छात्र ने सुरक्षाकर्मियों के साथ हाथापाई भी शुरू कर दी. दूसरी ओर इस यूनिवर्सिटी प्रशासन ने शनिवार को दो टूक कहा कि, किसी भी कीमत पर कैंपस में इस तरह की कोई भी हरकत बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार की ओर से जारी लिखित बयान के मुताबिक, बिना अधिकृत पास/अनुमति के किसी को भी कैंपस के बाहर जाने की अनुमति नहीं है. लॉकडाउन गाइडलाइन का पालन सभी को सख्ती से करना ही होगा.