उत्तराखंड: कांग्रेस नेता किशोर उपाध्याय ने रिक्त पदों को भरने की उठाई मांग

हिंदू लाइव डेस्क :- उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर उत्तराखंड में बचे हुए सरकारी पदों को भरने की मांग की है. साथ में ही उन्होंने उत्तराखंड के बेरोजगार लोगोंं से इस मामले में आवाज उठाने की मांंग की है.

उत्तराखंड के कई सरकारी विभागों में पद खाली पड़े हुए हैं, और कोरोना वायरस से प्रवासी लोग वापस राज्य की ओर प्रस्थान कर चुके हैं, जिससे बेरोजगारी दर और ज्यादा बढ़ गई है।

यह भी पढ़ें :- पर्यावरण दिवस पर बच्चों ने वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण को बचाने का संदेश

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने बेरोजगार युवाओं से इस मामले में साथ देने का आग्रह किया है, उत्तराखंड सरकार जब तक खाली पड़े पदों तो पूरा नहीं करती तब तक यह इस मामले में अपनी आवाज उठाते रहेंगे.

किशोर उपाध्याय ने वन अधिकार आंदोलन पर भी अपनी आवाज उठाई है. वन अधिकार की बात करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों का मुख्य रोजगार वनों पर ही निर्भर था, जो सरकार द्वारा छीन लिया गया और ना ही उसके बाद कोई वैकल्पिक व्यवस्था की गई.

यह भी पढ़ें :- अभद्र धार्मिक टिप्पणी करने पर Go Air ने अपने कर्मचारी को निकाला नौकरी से बाहर

इनके द्वारा यह भी मांग की गई कि उत्तराखंड के बेरोजगारों को ₹5000 प्रति माह मिलना चाहिए जब तक उन्हें रोजगार नहीं मिल जाता है, और इसमें प्रवासी लोगों को भी शामिल किया जाना चाहिए.

किशोर उपाध्याय ने यह भी कहा कि नौकरी की गुंजाइश होने के बाद भी 2017 से राज्य मैं खाली पड़े पदों को नहीं भरा जा रहा है, जिससे बेरोजगारी और बढ़ रही है.

उत्तराखंड कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं तथा उत्तराखंड के युवाओं के साथ उत्तराखंड की समस्याओं पर बातचीत करते रहते हैं.