IPL2020: मोहम्मद सिराज बने RCB की जीत के हीरो, बनाया जबरदस्त रिकॉर्ड

7

IPL2020 में लगातार कई रिकॉर्ड बनते जा रहे हैं, ऐसे रिकॉर्ड जो आज तक आईपीएल के किसी भी सीजन में नहीं हुआ है वह आईपीएल 2020 में हो रहा है चाहे वह 1 दिन में 3 सुपर ओवर या धवन के लगातार दो शतक। ऐसे ही रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की जीत के हीरो रहे मोहम्मद सिराज ने आईपीएल में नया रिकॉर्ड बना डाला।

यह भी देखें- IPL 2020: 1 दिन में तीन सुपर ओवर, क्रिकेट इतिहास में दर्ज हुआ 18 अक्टूबर

कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच बुधवार को खेले गए मैच में मोहम्मद सिराज ने वह रिकॉर्ड बनाया जो अभी तक किसी गेंदबाज ने नहीं किया। सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने पर उन्होंने इस मौके को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मोहम्मद सिराज के 2 मेडन ओवर

बता दे आईपीएल के इतिहास में किसी गेंदबाज द्वारा पहली बार एक ही मैच में दो मेडन ओवर डाले गए, और यह कारनामा करने वाले रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के गेंदबाज मोहम्मद सिराज है। सिराज ने शुरुआती पावर प्ले में कोलकाता के 3 विकेट लेकर बेंगलुरु को जीतने के लिए अहम योगदान दिया। सिराज ने 4 ओवर में 2 के इकॉनमी रेट से 8 रन दिए। सिराज की शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड दिया गया।

image ipl

IPL2020 में सिराज ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 6 विकेट अपने नाम पर किए हैं। कोलकाता के खिलाफ उनके प्रदर्शन को विराट कोहली ने जमकर तारीफ की।

आरसीबी ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया

कोलकाता ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 84 रन बनाए। कोलकाता की तरफ से कोई भी बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। कोलकाता के 5 बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छु पाए।

84 रनों का पीछा करते हुए बेंगलोर ने आसानी से जीत दर्ज कर ली। आरसीबी ने 13.3 ओवर में 2 विकेट खोकर जीत अपने नाम की। मोहम्मद सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आरसीबी ने जीत दर्ज की।

image ipl

यह भी पढ़े- IPL 2020: स्टेडियम खाली था, फिर भी दर्शक कर रहे थे शोर, जानिए कैसे

रॉयल चैलेंज बेंगलुरु पॉइंट टेबल के दूसरे पायदान पर

कोलकाता पर जीत के बाद पॉइंट टेबल पर आरसीबी ने मुंबई को पीछे छोड़ दिया है। आरसीबी अभी तक 10 मैच खेले हैं जिनमें से 7 में जीत तथा तीन में हार दर्ज की है। 14 अंकों के साथ आरसीबी पॉइंट टेबल में दूसरे पायदान पर है।