IPL2020: रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ बनाए कई रिकॉर्ड

2

IPL2020 का फाइनल मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मध्य खेला गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को फाइनल में हराकर पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। इस जीत के साथ मुंबई ने कई रिकॉर्ड बना डाले।

यह भी देखें- Bihar Assembly Election Result 2020: NDA और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर जारी

एक नजर मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के मैच पर

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरे स्टोनिस पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। 3.3 ओवरों में दिल्ली ने 22 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। कप्तान श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत के मध्य एक अच्छी साझेदारी की बदौलत दिल्ली 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 156 रन बना पाए। श्रेयस अय्यर ने 50 गेंदों में 65 रन की नाबाद पारी खेली। ऋषभ पंत ने 56 और शिखर धवन ने 15 रन बनाए। दिल्ली के 5 बल्लेबाज रनों के मामले में दहाई अंक भी नहीं छू पाए।

ट्रेंट बोल्ट की शानदार गेंदबाजी

मुंबई के तरफ से ट्रेंट बोल्ट में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 30 रन देकर तीन विकेट लिए। कल्टर ने दो और जयंत यादव ने एक विकेट लिया।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने जीत के साथ बनाए कई रिकॉर्ड
image ipl

5 विकेट से जीती मुंबई

157 रनों का पीछा करने उतरी मुंबई शुरू से ही आक्रामक दिखे। कप्तान रोहित शर्मा ने 51 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। ईशान किशन ने 33, क्विंटन डिकॉक ने 20 और सूर्यकुमार यादव ने 19 रनों की पारी खेली। मुंबई ने 18.3 ओवरों में जीत दर्ज कर आईपीएल के ट्रॉफी अपने नाम की।

दिल्ली की तरफ से नौकिया ने 2, रबाडा और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिए। ट्रेंट बौल्ट को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने बनाए रिकॉर्ड

1- आईपीएल के शुरुआती 5 सीजन में मुंबई इंडियंस अपने खराब प्रदर्शन की वजह से एक भी खिताब नहीं जीत पाई थी। रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद 8 सीजन में पांचवी बार ट्रॉफी जीती है।

2- चेन्नई सुपर किंग्स के बाद मुंबई इंडियंस आईपीएल की दूसरी टीम बनी है जिसने लगातार दो बार आईपीएल का फाइनल मैच जीता है। चेन्नई ने 2010 और 2011 में लगातार दो आईपीएल जीते थे।

3- आईपीएल की अंक तालिका में टॉप का स्थान हासिल करने के बाद तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने की कामयाबी हासिल की है। मुंबई 2017 2019 और 2020 में पॉइंट टेबल पर टॉप के स्थान पर थी।