IPL2020: दिल्ली को हराकर मुंबई इंडियंस फाइनल में पहुंची, छठी बार MI फाइनल में

28

आईपीएल 2020 (IPL2020) क्वालीफायर-1 में मुंबई इंडियंस (mumbai Indians) इ ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capital) को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई 6 बार फाइनल में पहुंची है

मुंबई इंडियंस ने दिया 200 रनों का टारगेट

दुबई स्टेडियम में खेला जा रहा आईपीएल 2020 का क्वालीफायर-1 में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई इंडियंस (mumbai Indians) की शुरुआत खराब रही, और 16 रनों पर कप्तान रोहित शर्मा अपना विकेट गवा बैठे। 12.2 ओवरों में मुंबई ने 101 रन पर चार विकेट खो दिए थे। हार्दिक पांड्या और इशान किशन के बीच हुई शानदार साझेदारी से मुंबई 20 ओवरों में दिल्ली कैपिटल्स(Delhi capital) को 200 रनों का विशाल टारगेट दिया।

दिल्ली की तरफ से अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 29 रन देकर तीन विकेट लिए वही नोकिआ और स्टोनिस ने 1-1 विकेट लिए।

दिल्ली कैपिटल की खराब शुरुआत

200 रन का विशालकाय स्कोर का पीछे करने उतरी दिल्ली कैपिटल की शुरुआत बेकार रही और 1.2 ओवरों में बिना रन बनाए 3 विकेट गंवा दिए। दिल्ली के विकेट लगातार गिरते रहे। 15.1 ओवरों में दिल्ली ने 112 रन बनाकर 7 विकेट खो दिए थे। स्टोनिस और अक्षर पटेल के अलावा कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। स्टोइनिस ने 65 और अक्षर पटेल ने 42 रनों की शानदार पारी खेली। दिल्ली ने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 143 रन बनाए, और मुंबई इंडियंस का मैच 57 रन से जीत गए।

जसप्रीत बुमराह ने की शानदार गेंदबाजी

जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 14 रन देकर चार विकेट लिए और एक मेडन ओवर किया। जसप्रीत बुमराह के शानदार प्रदर्शन से उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। ट्रेंड बोल्ट ने दो, कुणाल पांड्या और किरण पोलार्ड ने एक-एक विकेट लिए।

मुंबई इंडियंस छठी बार फाइनल में

दिल्ली के खिलाफ मैच में जीत दर्ज करते ही मुंबई इंडियंस छठी बार फाइनल में पहुंच गई है। मुंबई इंडियन से ज्यादा फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स के पास है, हालांकि फाइनल का खिताब जीतने में मुंबई इंडियंस सबसे आगे है मुंबई ने अभी तक 4 बार आईपीएल की विजेता रही है।

दिल्ली के पास फाइनल में पहुंचने का है मौका

क्वालीफायर-2 में बेंगलुरु और हैदराबाद में जीतने वाली टीम को दिल्ली कैपिटल्स से मैच खेलना होगा यदि दिल्ली इस मैच में जीत दर्ज करती है, तो वह फाइनल में पहुंच जायेगी।