IPL2020: राजस्थान प्लेऑफ से बाहर, कोलकाता प्लेऑफ की दौड़ में बरकरार

1

चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बाद कोलकाता से हारने के बाद राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर हो गए हैं। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद और मुंबई के मैच पर निर्भर रहना होगा।

यह भी पढ़े- IPL2020: चेन्नई से हार के बाद पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बहर, 9 विकेट से जीता चेन्नई

दुबई में आईपीएल 2020 का 54 वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम खेला गया, जिसमें राजस्थान में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

कोलकाता ने 192 रन का दिया लक्ष्य

बल्लेबाजी करने आए कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ओवर की दूसरी गेंद पर नितीश राणा आउट हो गए। दूसरे विकेट के लिए गिल और त्रिपाठी के बीच 72 नों की पार्टनरशिप हुई। कोलकाता के 12.3 ओवर में 99 रन पर पांच विकेट पवेलियन लौट गए थे।

कोलकाता के कप्तान मोरगन ने 35 गेंदों में छह छक्के और 5 चौकों की बदौलत नाबाद 68 रनों की पारी खेली। रसल ने 25, त्रिपाठी ने 39 और शुभम गिल ने 36 रन बनाए। राजस्थान की तरफ से राहुल तेवतिया ने 3 विकेट, कार्तिक त्यागी ने 2, जोफ्रा आर्चर और सुरेश गोपाल ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी देखें- 2 नवंबर से खुलेंगे उत्तराखंड के विद्यालय, मुख्यमंत्री ने दिया बयान

60 रनों सेे हारी राजस्थान रॉयल्स

195 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान पहले ओवर में 19 रनों पर 1 विकेट खो दिया। जिसके बाद लगातार विकेट गिरते ही गए। 5 ओवरों में राजस्थान में 37 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे। राजस्थान की तरफ से जोश बटलर ने सर्वाधिक 35 रन बनाए।

कोलकाता ने शानदार गेंदबाजी करते हुए यह मैच 60 रनों से जीत लिया। पेट कमिंस ने 4 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट लिए। शिवम मावी ने दो, वरुण चक्रवर्ती ने दो और कमलेश नगरकोटी ने एक विकेट लिया।

हार के साथ राजस्थान प्लेऑफ से बाहर

कोलकाता से हार के बाद राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ से बाहर हो गई है. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर बरकरार है। मुंबई और हैदराबाद मैं यदि मुंबई जीत जाती है तो कोलकाता प्लेऑफ मैं पहुंच जाती है, और यदि हैदराबाद जीत गई तो कोलकाता को रन रेट पर निर्भर होना होगा।