IPL2020: पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया, शमी और गेल का शानदार प्रदर्शन

6

IPL2020 का ४६वां में शारजाह में किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया जिसमें पंजाब ने कोलकाता को ८ विकेट से हराकर जीत दर्ज की। पंजाब की ओर से शमी और क्रिस गेल ने शानदार प्रदर्शन किया।

यह भी देखें- IPL2020: ऋतुराज गायकवाड़ बने चेन्नई के जीत के हीरो, शानदार 65 रनों की पारी

पंजाब और कोलकाता में पॉइंट टेबल पर चौथे पायदान की लड़ाई

मैच शुरू होने से पहले पॉइंट टेबल पर चौथे पायदान पर कोलकाता नाइट राइडर्स तथा पांचवें पर पंजाब थी। दोनों टीमों के लिए यह मैच जीतना जरूरी था। पंजाब ने कोलकाता को हराकर पॉइंट टेबल में चौथे पायदान पर पहुंच गई।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिया149 रन का टारगेट

शारजाह में खेले जा रहे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने टास जीत कर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही, और १.६ ओवर में १० रनों पर ३ विकेट खो दिए।

कोलकाता के ओपनर शुभम गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते ३ चौके और ४ छक्कों की बदौलत ४५ गेंदों में ५७ रन बनाए। कप्तान मोरगन ने २५ गेंदों में ४० रन बनाए। कोलकाता के आठ बल्लेबाज दहाई के अंक भी नहीं छू सके। कोलकाता ने २० ओवर में ९ विकेट खोकर १४९ रन बनाए।

आईपीएल 2020 में पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया, शमी और गेल का शानदार प्रदर्शन

पंजाब की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने ४ ओवर में ३५ रन देकर ३ विकेट लिए। क्रिस जॉर्डन ने २, रवि बिश्नोई ने २ मैक्सवेल और अश्विन ने १-१ विकेट लिए।

किंग्स इलेवन पंजाब ने ८ विकेट से जीता मैच

१४९ रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब में १८.५ ओवर में 8 विकेट से मैच जीत लिया। क्रिस गेल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ५ छक्के और २ चौकों की बदौलत २९ गेंदों में ५१ रन बनाए। मनदीप सिंह ने ६६ और कप्तान केएल राहुल ने २८ रन बनाए। क्रिस गेल के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पॉइंट टेबल में चौथे पायदान पर पहुंचा पंजाब

कोलकाता पर जीत दर्ज करते पंजाब पॉइंट टेबल के चौथे पायदान पर पहुंच गया। पंजाब ने १२ मैच खेलकर ६ मैचों में जीत और ६ में हार दर्ज की है। कोलकाता नाइट राइडर्स १२ अंकों के साथ पॉइंट टेबल पर पांचवें पायदान में है।