राहुल गांधी ने लगाया केंद्र सरकार पर आरोप, कहा सरकार…

0

हिंदू लाइव डेस्क:- गृहमंत्रालय ने दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को अपने राज्य में लोटने के लिए नई गाइडलााइंस जारी कर दी है। जिसके फलस्वरूप राज्य सरकार अपने राज्यों के प्रवासियों को लाने के लिए बस या रेलगाड़ी का इस्तेमाल कर सकती है। इसके लिए राज्य सरकार को रेल मंत्रालय को सूचना देनी होगी।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र सरकार इन प्रवासियों से टिकट का पैसा वसूल रही है। आखिर इनके पास कहां से इतना रुपया आएगा कि वह टिकट का पैसा दे सके, जबकि पिछले 1 महीने से पूरे भारत में लॉक डाउन हुआ है। राहुल गांधी ने कहा ठीक एक तरफ रेलवे दूसरे राज्यों में फँसे मजदूरों से टिकट का भाड़ा वसूल रही है वहीं दूसरी तरफ रेल मंत्रालय पीएम केयर फंड में 151 करोड़ रुपए का चंदा दे रहा है।

राहुल गांधी के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। विपक्ष के सारे नेता इस पर केंद्र सरकार को घेरने में लग गए।

बीजेपी के नेता संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कब केंद्र सरकार ने टिकट के रुपए लेने का आदेश किया दिया है । संबित पात्रा ने यह कहा ‘रेल यात्रा के दौरान जो खर्चा आएगा उसका 85% केंद्र सरकार और 15% राज्य सरकार भुगतान करेगी किसी भी रेल यात्री से टिकट का किसी भी प्रकार से पैसा नहीं लिया जाएगा।’

Leave A Reply

Your email address will not be published.