IPL2020: आईपीएल से बाहर RCB, हैदराबाद ने 6 विकेट से जीता मैच

49

अबूधाबी में क्वालीफायर 2 का मैच सनराइज हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु(RCB) के मध्य खेला गया। जिसमें हैदराबाद में 6 विकेट से जीत दर्ज कर आईपीएल से RCB को बाहर कर दिया।

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) की खराब शुरुआत

हैदराबाद में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 3.3 ओवर में 15 रन पर दो विकेट खो दिए। कप्तान कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 गेंदों में 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

आरसीबी के बल्लेबाज के मध्य कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन सके और लगातार क्रम में विकेट गिरते गए। आरसीबी ने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 131 रन बनाए। बेंगलुरु की तरफ से डिविलियर्स ने 43 गेंदों में पांच चौके की मदद से 56 रन तथा एरोन फिंच ने 30 गेंदों में 32 रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से जैसन होल्डर ने 4 ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट लिए। नटराजन ने दो और नदीम ने एक विकेट लिया।

सनराइज हैदराबाद (SRH) ने मैच 6 विकेट से जीता मैच

image- SRHTL

132 रनों का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में ओपनर बल्लेबाज श्रीवास्तव अपना विकेट गंवा बैठे। 11.5 ओवर में हैदराबाद में 67 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे। केन विलियमसन और जेसन होल्डर के बीच हुई शानदार साझेदारी से हैदराबाद में बेंगलुरु के खिलाफ 6 विकेट से जीत दर्ज की है। केन विलियमसन ने 50 रन और जेसन होल्डर ने 24 रन बनाए। केन विलियमसन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बेंगलुरु की तरफ से मोहम्मद सिराज ने 4 ओवरों में 28 रन देकर दो विकेट लिए। यजुवेंद्र चहल और एडम जंपा ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी देखें- लोकेश राहुल ने आईपीएल में बनाया रिकॉर्ड, विराट कोहली के क्लब में शामिल

हार के साथ आईपीएल से बाहर RCB,

हैदराबाद से हारने के बाद बेंगलुरु आईपीएल के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से बाहर हो गया। हैदराबाद अब दिल्ली कैपिटल्स के साथ 8 नवंबर को अबू धाबी में खेला जाएगा। इस मैच में जितने वाली टीम को मुंबई के साथ आईपीएल का फाइनल मैच खेला जाएगा।