उत्तराखंड में रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

पौड़ी गढ़वाल: कोटद्वार में कार दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत अन्य चार घायल

हिन्दू लाइव डेस्क – उत्तराखंड में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से पहाड़ी क्षेत्रों में बड़ी मात्रा में पहाड़ोंं से भूस्खलन हो रहा है, मौसम विभाग ने उत्तराखंड मेंं रेड अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 2 दिन का रेड अलर्ट जारी कर दिया है, वही मौसम विभाग ने 17 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. लगातार मूसलाधार बारिश होने से पहाड़ी क्षेत्रों में भूस्खलन की घटनाएं बर्ड रही है, और कई जगहों पर सड़कें भी बंद हो रखी है.

यह भी पढ़े- चमोली: भारी वर्षा के कारण कई घरों और सड़कों को पहुंचा नुकसान

मौसम विभाग ने अनावश्यक यात्रा ना करने की सलाह दी है, पहाड़ों में हो रहे भूस्खलन की घटनाओं से नदियों में पानी का जलस्तर बढ़ेगा, जिसका प्रभाव मैदानी इलाकों में पड़ेगा. पहाड़ों में हर जगह भारी बारिश और भूस्खलन से तबाही हो रही है. कई क्षेत्रों में सड़कें बुरी तरीके से क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं.

पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही मूसलाधार बरसात का प्रभाव मैदानी क्षेत्रों में ज्यादा पड़ रहा है आपको बता दें, कि ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के ऊपर है जिससे आसपास के क्षेत्रों में रेड अलर्ट कर दिया है.

यह भी पढ़े- फौजी दिदा राम सिंह राणा का नया गीत “हरिमहाराज वन्दना” रिलीज़, यहां देखें वीडियो…

उत्तराखंड में बरसात के मौसम आपदा के कहर के रूप में आता है, हाल में ही पिथौरागढ़ जिले में इससे काफी हानि हुई है, वही चमोली जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर 1-छिनका 2- भनेरपानी 3- गुलाबकोटी 4- पागलनाला 5-काली मंदिर (टंगणी) 6- घुडसिल (हनुमानचटटी) 7- लामबगड में तथा थराली-देवाल रूट पर 8- देवाल तिराहा व 9- गोपेश्वर-पोखरी-हाफला रूट में रोड अवरूद्ध हो गयी है।

नोट- हिंदू लाइव अपने पाठकों से आग्रह करता है कि इस दौरान अनावश्यक रूप से यात्रा करने से बचें.