IPL2020: सनराइज हैदराबाद प्लेऑफ में, कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ से बाहर

ख़बर शेयर करें

IPL2020 के ५६वां में सनराइज हैदराबाद (SRH) ने जीत दर्ज करते प्लेऑफ में जगह बना ली है। आईपीएल 2020 में लीग मैच खत्म हो गए हैं प्लेऑफ में मुंबई इंडियंस(MI), दिल्ली कैपिटल्स (DC), सनराइज हैदराबाद (SRH), और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (RCB) ने जगह बनाई है।

हैदराबाद की इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) प्लेऑफ से बाहर हो गई। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु का कोलकाता से अच्छा रनरेट होने की वजह से पॉइंट टेबल पर चौथे पायदान पर है।

मुंबई इंडियंस(MI) ने १५० रन का दिया टारगेट

हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। मुंबई की तरफ से पोलार्ड ने २५ गेंदों में ४१ रन की शानदार पारी खेली। सूर्यकुमार यादव ने ३६ रन, ईशान किशन ने ३३ रन तथा क्विंटन डिकॉक ने २५ रनों की पारी खेली। मुंबई ने २० ओवरों में ८ विकेट खोकर १४९ रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए ४ ओवरों में ३४ रन देकर ३ विकेट लिए। नदीम और होल्डर ने दो-दो विकेट तथा राशिद खान ने एक विकेट लिया।

सनराइज हैदराबाद (SRH) ने १० विकेट से जीता मैच

१५० रन का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यह मैच १० विकेट से जीत लिया। डेविड वॉर्नर ने५८ गेंदों में १० चौके और एक छक्के की मदद से ८५ रन बनाए। रिद्धिमान साहा ने ४५ गेंदों में ७ चौके और १ छक्के की मदद से ५८ रन बनाए। हैदराबाद ने १७.१ ओवर में १५१ रन बनाकर जीत दर्ज की। सहबाज नदीम को मैन ऑफ द प्लेयर चुना गया।

मुंबई की तरफ से कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं हुआ। राहुल चहल ने ४ ओवर में ३६ रन और कुणाल पांड्या ने ३.१ ओवर में ३७ रन दिए।

यह भी पढ़े- कुमाऊं विश्वविद्यालय के रिसर्चर तरूण बने एस्टोनिया में असिस्टेंट प्रोफेसर

image SRHTL

जीत के साथ सनराइज हैदराबाद प्लेऑफ में

मुंबई के खिलाफ जीत दर्ज करते हैदराबाद १४ अंकों के साथ पॉइंट टेबल पर तीसरे पायदान में पहुंच गई है। हैदराबाद की जीत के साथ कोलकाता (KKR) प्लेऑफ से बाहर हो गई। SRH का अब RCB के साथ तथा मुंबई इंडियंस का दिल्ली कैपिटल के साथ मैच होगा।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें