बच्चों में अब मिल रहे नए वायरस के लक्षण, होंठ नीले और शरीर…

0

न्यूज़ डेस्क हिन्दू लाइव:- पूरे विश्व भर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर अब 32,18,000 से ज्यादा हो गए हैं. जिसमें से 2,28,000 से भी ज्यादा मौतें हो गई है. कई देशों के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की दवा बनाने में जुटे हुए है, लेकिन कोरोना के शरीर पर अलग-अलग प्रभाव से वैज्ञानिकों की कोशिश भी नाकाम होती नजर आ रही है.

ब्रिटेन के वैज्ञानिकों ने बच्चों में ऐसे ही कुछ नए लक्षणों का पता लगाया और चेतावनी दी है कि ये कोरोना वायरस जैसे ही हैं, लेकिन किसी नए वायरस के हैं. इसमें बच्चों के होंठ नीले पड़ रहे हैं और शरीर पीला पड़ने लग रहा है. ये नया वायरस आगे चलकर और भी विकराल रूप लेने वाला है.

इंग्लैंड के पेंडेमिक इंटेंसिव केयर सोसायटी (PTCS) के वैज्ञानिकों ने एक बयान जारी करके बताया है कि बीते तीन हफ्तों में लंदन और यूके (United Kingdom) के दूसरे क्षेत्रों के बच्चों में खास तरह के लक्षण देखे गए हैं; जो कोरोना तो नहीं, मगर कोरोना जैसे किसी नए खतरनाक वायरस के हो सकते हैं.

इस सोसायटी ने चिंता जाहिर करते हुए बताया, ‘यूके में बच्चों में उभरने वाला एक SARS-CoV-2 संबंधित सिंड्रोम पाया जा रहा है. ये आगे चलकर बड़ी महामारी के रूप में तब्दील हो सकता है।

कोरोनावायरस लाइव अपडेट पाने के लिए बने रहे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.