मारा गया आतंकी रियाज नायकू, अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों ने किया ढेर

आतंकी रियाज नायकू

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा के बेगपोरा में मंगलवार से जारी एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बहुत बड़ी कामयाबी मिली है। आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर रियाज़ नायकू बुधवार को एनकाउंटर में ढेर हो गया। पिछले काफी लंबे वक्त से सुरक्षाबलों को इस आतंकी की तलाश थी, कई बार उसे घेरा भी गया लेकिन इस बार वह बच नहीं पाया।

आतंकी रियाज नायकू

मंगलवार को सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि रियाज़ नायकू बेगपोरा आ रहा है, जो उसका ही गांव था। यहां वो अपने परिवार से मिलने आ रहा था और गांव में ही अपने अड्डे में छिपा हुआ था। रियाज़ नायकू अपनी मां की तबीयत का हाल जानने आया था।

जैसे ही सुरक्षाबलों को इस बात का इनपुट मिला है, तो गांव को पूरी तरह से घेर लिया गया।

सुरक्षाबलों ने बुधवार को एक घर को ही उड़ा दिया, जिसमें रियाज़ नायकू छुपा हुआ था. बाद में इस बात की पुष्टि हो गई कि मरने वाला रियाज नायकू ही था। सुरक्षा के हिसाब से अभी जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट को बंद किया गया है और वॉयस कॉलिंग को भी बंद कर दिया गया है, ताकि किसी तरह की अफवाह ना फैल पाए।

जम्मू-कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि कल सुबह से इसके खिलाफ सर्च चल रहा था, जो कि अब इसे मार दिया गया है। इसके साथ जितने अन्य आतंकी थे, उन सभी को मार गिराया गया है।

मौत की खबर के बाद स्थानीय लोगों ने किया पथराव

 आतंकी रियाज नायकू की मौत की खबर मिलने के बाद उसे जिस जगह पर मारा गया, वहां स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी है। मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाके में पथराव किए जाने की सूचना है।