NEET exam update: आज देशभर में 90% छात्रों ने दी नीट 2020 की परीक्षा

7

रविवार को देशभर में NEET की परीक्षाओं पर हुई बहस के बाद, सुरक्षा नियमों को ध्यान रख परीक्षाओं का आयोजन कराया जा रहा है।

चल रही COVID-19 महामारी के बीच सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बाद NTA (नैशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने NEET exam 2020 का आयोजन किया। NEET 2020, स्नातक चिकित्सा कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए, आखिरकार सितंबर में दो स्थगन के बाद आयोजित किया जा रहा है।

आज भी लगभग 85 से 90% छात्रों ने NEET परीक्षा दी l कई छात्रों ने दावा किया है कि NEET 2020 प्रश्न पत्र में भौतिक विज्ञान का भाग कठिन था। विशेषज्ञों द्वारा पूर्ण NEET पेपर विश्लेषण जल्द ही उपलब्ध होगा।

दोपहर 2 बजे से 5 बजे के बीच आयोजित NEET 2020 का संचालन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा किया जाता है। अंडरग्रेजुएट मेडिकल टेस्ट, NEET 2020 परीक्षा के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया था।

जल्द ही, उम्मीदवारों का संभावित स्कोर जांचने के लिए NEET 2020 का पेपर विश्लेषण और NEET exam उत्तर कुंजी उपलब्ध होगी। उम्मीदवार जो NEET 2020 परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं, आवश्यक कटऑफ को पूरा करते हुए, आगे काउंसलिंग और प्रवेश प्रक्रियाओं में उपस्थित होने के लिए पात्र होंगे।

NEV परीक्षा COVID-19 महामारी के बीच सख्त स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बाद आयोजित की जा रही है। उम्मीदवारों को एक विशिष्ट एनईईटी ड्रेस कोड का पालन करने और एनईईटी स्व घोषणा पत्र पर अपने स्वास्थ्य की स्थिति की घोषणा करने के लिए कहा गया था।

अंत में, उम्मीदवारों को ओएमआर शीटों को सौंपने और पर्यवेक्षक को कार्ड सौंपने और चरणबद्ध तरीके से परीक्षा हॉल से बाहर निकलने के लिए कहा गया था।