पीएम मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, ट्वीट करके की बिटकॉइन की मांग

पीएम मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक

नई दिल्ली. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की निजी वेबसाइट (personal website का ट्विटर अकाउंट (Twitter account) हैकरों ने हेक (hack) कर लिया। हैकरों ने ट्वीट करके पीएम रिलीफ़ फंड में बिटकॉइन की मांग की।

ट्विटर की समाचार एजेंसी रॉयटर्स (Reuters news agency) ने सुनिश्चित कर लिया है कि पीएम मोदी का यह अकाउंट हैक हो गया है। इस ट्विटर अकाउंट पर 25 लाख से ज्यादा फोलोवर्स हैं।

इसे भी पढ़ें: मोदी सरकार का चीन को एक और झटका, पब्जी समेत 118 मोबाइल एप्स पर लगा प्रतिबंध

बता दें हैकरों ने दो ट्वीट किए हैं जिनमें से पहले में प्रधानमंत्री कोविड-19 रिलीफ़ फंड में बिटकॉइन डोनेट करने की मांग की वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा था कि यह एकाउंट जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया।

पीएम मोदी की निजी वेबसाइट का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक
फाइल फोटो: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी | हिन्दू लाइव डेस्क

लेकिन अब हैकर ने यह दोनों ही ट्वीट डिलीट कर दिए हैं। पीएम मोदी से पूर्व इसी साल जुलाई माह में अमेरिका राष्ट्रपति के उम्मीदवार Joe Biden, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति राष्ट्रपति बराक ओबामा व‌ ऐलन मस्क का ट्विटर अकाउंट भी हैक किया गया था।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया पर पर काफी सक्रिय रहते हैं। उनके निजी ट्विटर अकाउंट पर 61.8 मिलियन फोलोवर्स हैं वहीं निजी वेबसाइट के ट्विटर अकाउंट पर 2.5 मिलियन लोग उन्हें फोलो करते हैं।