लखनऊ – कानपुर के 9 इलाके सील, घरों से बाहर निकलने पर 5 लाख का जुर्माना

33
लखनऊ - कानपुर के 9 इलाके सील, घरों से बाहर निकलने पर 5 लाख का जुर्माना
PTI

कोरोना अपडेट: भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों तक लाॅक डाउन किया गया है. इसी बीच कानपुर उत्तरप्रदेश के 6 इलाकों को लाक डाउन को सफल बनाने के लिए पूरी तरह सीज कर दिया गया है. डीआईजी अनंत देव तिवारी ने बताया कि कानपुर जिले के कोरोना संक्रमित इलाकों को अनवरगंज, बेकनगंज, चमनगंज, बाबूपुरवा, कर्नलगंज और घाटमपुर को रेड जोन घोषित किया गया है. यदि इस दौरान कोई घर से बाहर दिखाई देता है तो उस पर 5 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

लखनऊ - कानपुर के 9 इलाके सील, घरों से बाहर निकलने पर 5 लाख का जुर्माना
PTI

बाहर निकलने पर पांच लाख का जुर्माना

इन सभी इलाकों को सील करने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई है। बता दें कि इन इलाकों की मस्जिदों में कोरोना संक्रमित जमाती घूमे थे और यहां के लोग मस्जिदों में उनसे मिले थे. डीआईजी ने बताया कि अगर कोई बाहर निकला तो 5 लाख रुपए तक जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं, मुचलके पर पाबंद किया जाएगा.

लखनऊ में चार इलाके सील

उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के 7 नए मामले आमने आने के बाद लखनऊ पुलिस अलर्ट पर है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस ने पुराने लखनऊ के कैसरबाग, तालकटोरा, सआदतगंज और वजीरगंज के कुछ हिस्सेदारी को सील कर दिया है। बता दें कि 7 कोरोना पॉजिटिव मामले में तीन असम, दो जयपुर और दो सहारनपुर के रहने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें:- उत्तराखंड में उठ रही है तब्लीगी जमात को बैन करने की मांग