भूमिपूजन और शिलान्यास पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने कहा, यह नए युग का सूत्रपात हुआ

हिन्दू लाइव डेस्क- अयोध्या में आज श्री राम मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास का कार्यक्रम संपन्न हुआ. भूमिपूजन और शिलान्यास को लेकर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंंह रावत ने कहा कि यह भारतीय संस्कृति के स्वर्णिम अध्याय की आवज नयीं शुरुआत हुई है.

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयं संघ के अध्यक्ष मोहन भागवत आज राम मंदिर भूमि पूजन और शिलान्यास के कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. भूमिपूजन और शिलान्यास के कार्यक्रम के लिए 12:44 का मुहूर्त रखा गया था.

यह भी देखें – भूमि पूजन पर चलाए गए सभी hashtag पूरे विश्व में कर रहे हैं ट्रेंड

उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने राम भक्तों को किया नमन

उत्तराखंड मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जिन लोगों ने वर्षों से हिंदू संस्कृति की अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया और अपनी जिंदगी पूरी समर्पित कर दी, मैं उन सभी राम भक्तों को नमन करता हूं. उन्होंने कहा कि राम मंदिर का शिलान्यास केवल एक इमारत का शिलान्यास नहीं बल्कि भारतीय संस्कृति और जीवन दर्शन की आधारशिला है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का शिलान्यास से भगवान राम में आस्था रखने वाले करोड़ों लोगों का सपना एवं संकल्प भी पूरा हुआ है और साथ ही भारतीय संस्कृति के स्वर्णिम अध्याय की शुरुआत हुई है.

यह भी पढ़े उत्तराखंड की ऐपण गर्ल की राखियां हुई लोकप्रिय, राखियों पर गढ़वाली-कुमाऊनी में लिखा भेजी और दाजू

मुख्यमंत्री ने दी देशवासियों को बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने कहा कि आज उन हजारों लोगों के त्याग संघर्ष तपस्या और बलिदान फलीभूत हुआ है, जिन लोगों ने राम मंदिर के लिए अपना बलिदान दिया था, यह यह स्वर्णिम अवसर कई सालों के संघर्ष के बाद आज आया है. उन्होंने कहा कि भारत की आस्था ही राम है . इसके लिए सभी देशवासियों को बधाई देता हूं.