राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर बड़ी खबर, पीएम नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल

2
441

हिन्दू लाइव डेस्क – राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पीएमओ द्वारा 5 अगस्त की तारीख निर्धारित की गई है.

राम मंदिर ट्रस्ट के द्वारा की गई दूसरी बैठक में मंदिर निर्माण की तारीख चयनित कर दी गई है. ट्रस्ट द्वारा भूमि पूजन के लिए 3 और 5 अगस्त की तारीख नियुक्त की गई है. हालांकि इस पर अंतिम फैसला पीएमओ पर निर्धारित करने के लिए छोड़ दिया गया था.

5 अगस्त को होगा राम मंदिर भूमि पूजन

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा पीएमओ कार्यालय में 3 और 5 अगस्त को भूमि पूजन की तारीख भेजी थी. जिसके बाद पीएमओ ने 5 अगस्त की तारीख को निर्धारित किया. प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस भूमि पूजन में आएंगे. हिन्दू पंचांग के मुताबिक भाद्र पक्ष द्वितीय के दिन पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन करेंगे।

यह भी पढ़े – भारत में बड़ी तेजी से बढ़ रही है कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या

  • अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी होंगे शामिल
  • प्रधानमंत्री द्वारा 70 एकड़ के परिसर का भी लिया जाएगा जायजा
  • राम मंदिर में होंगे पांच गुंबद, 161 फीट ऊंचा होगा मंदिर

शनिवार को अयोध्या में हुई बैठक के बाद यह निर्धारित हुआ, कि राम मंदिर 161 फीट ऊंचा तथा तीन के बजाय अब इसमें पांच गुंबद बनाए जाएंगे.

यह भी पढ़े – उत्तराखंड के इन दो जिलों में आज फूटा कोरोना बम

मंदिर ट्रस्ट के निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा, बीएसएफ के पूर्व महानिदेशक और राम जन्म भूमि ट्रस्ट के सुरक्षा सलाहकार के. शर्मा द्वारा गुरुवार को अयोध्या का दौरा किया गया. जिसके बाद ट्रस्ट के सदस्यों के साथ बैठक निर्धारित की गई थी. जिसमें उन्होंने मंदिर के डिजाइन और मॉडल पर सभी की सहमति के बारे में निर्णय लिया गया था. जिससे जल्द से जल्द इंजीनियर डिजाइन को फाइनल रूप दे सके.

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा है, कि समाज राम मंदिर निर्माण के लिए जितना धन देगा, उतना ही धन मंदिर निर्माण में खर्च होगा. अभी हम मंदिर निर्माण को लेकर धन का अंदाजा नहीं लगा सकते है.