IIT ROORKEE भोजनालय में छात्रों को परोसा जा रहा नानवेज, ABVP कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

हरिद्वार जनपद में स्थित IIT ROORKEE भोजनालय में छात्रों को जबरन वेज के साथ नॉनवेज खाना दिया जाने को लेकर ABVP कार्यकताओं ने संस्थान के गेट पर धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया।

जानिए पूरा मामला

गौरतलब है कि IIT ROORKEE के सभी भोजनालयों में 2015 तक वेज खाना ही परोसा जाता था। लेकिन अन्य राज्यों के छात्र तथा फैकल्टी नानवेज तथा वेज दोनो तरह का खाना खाते हैं। जिससे संस्थान के भोजनालय में नॉनवेज खाना बनाने की मांग उठने लगी और फिर संस्थान के हॉस्टलों में नॉनवेज खाना बनने लगा। हांलांकि उस दौरान भी छात्राओं ने नॉनवेज खाने का विरोध किया था। जिसके बाद आजाद भवन हॉस्टल के भोजनालय को वेज खाने के लिए आरक्षित कर दिया था और तबसे इस भोजनालय में वेज खाना ही बन रहा था।

यह भी पढ़ें-  ब्रांड एंबेसडर उत्तराखंड का, शूटिंग उत्तराखंड की और नाम हिमाचल का.. क्या ऐसे ब्रांड एंबेसडर करेंगे प्रदेश का भला

आरोप है कि आजाद भवन हॉस्टल के भोजनालय में अब सप्ताह में दो दिन रविवार और बुधवार को नॉनवेज बनाना शुरू कर दिया। जिसकी जानकारी मिलने पर छात्रों ने विरोध जताया। ABVP कार्यकर्ताओं ने IIT ROORKEE: भोजनालय में जबरन वेज के साथ नॉनवेज खाना दिए जाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और संस्थान के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान संस्थान के सुरक्षा कर्मियों तथा विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई भी हुई। ‌ कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर संस्थान ने छात्रों को जबरन नॉनवेज देना बंद नहीं किया कोई विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे।