हिन्दू लाइव डेस्क, दिल्ली (5 जून). भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भाजपा दिल्ली की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। बता दें दोनों भाजपा नेताओं पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगा था। जिसके बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने यह कार्रवाई की।

जिसके बाद दोनों नेताओं ने अब माफ़ी मांग ली है। पूर्व पार्टी प्रवक्ता शर्मा ने कहा बीते कुछ दिनों वह टीवी डिबेट में शामिल हो रही थी, जहां उनके आराध्य शिव के ऊपर बार बार अभद्र टिप्पणी की जा रही थी। अगर मेरे मुंह कुछ ग़लत निकल गया हो तो वह अपने शब्द वापस लेने को तैयार हूं।”

वहीं पार्टी से निष्कासित होने वाले दूसरे भाजपा नेता नवीन जिंदल ने कहा ने कहा है कि उनके द्वारा किए गए कमेंट का इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का नहीं था।

पार्टी से निष्कासित होने के बाद मिल रही जान से मारने की धमकियां

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “मेरा सभी से विशेष आग्रह हैं कृप्या मेरा पता सार्वजनिक न करे मुझे और मेरे परिवार को लगातार जान से मारने की धमकियां सोशल मीडिया पर भी दी जा रही हैं।” उल्लेखनीय है कि नूपुर शर्मा के खिलाफ यह कार्रवाई टाइम्स नाउ पर एक डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनके बयान के संदर्भ में की गई है।