Ola S1 Pro: फास्ट चार्जिंग, 195 किलोमीटर रेंज, 8 साल की वारंटी समेत कई दमदार फीचर्स

Ola S1 Pro. आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों का जमाना है जिसके अनेक फायदे हैं। यह सस्ते के साथ इको फ्रेंडली होने के साथ ही सरकार भी EV को प्रमोट कर रही है। छोटी दूरी के लिए लोग ईवी को प्रिफर कर रहे है। टू व्हीलर वाहनों में लोगों की पहली पसंद ईवी स्कूटर ही है। देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचने वाला ब्रांड ओला ने सभी सेगमेंट के स्कूटर मार्किट में उतारे हुए हैं। यह अच्छी परफॉरमेंस के साथ-साथ लंबी दूरी तय करने का वादा करते हैं।

 

अगर आप ओला स्कूटर खरीदना चाहते है, तो ये ख़बर आपके जरुर पढ़नी चाहिए। जी हां, ओला ब्रांड के स्कूटरों की कीमत तक घटा गई है। 3-4 हज़ार रूपए नहीं बल्कि 25,000 रुपए।  अगर आप ओला S1 Pro स्कूटर खरीदना चाहते है, तो अब आपको कम रूपए चुकाने होंगें। इन-हाउस मैन्युफैक्चरिंग, रिसर्च व टेक्नोलॉजी होने की वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटरों की कीमत कम की जा रही है।

Ola S1 Pro स्कूटर की कीमत और फीचर्स

सबसे लेटेस्ट Ola S1 Pro की दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस ₹1,29,999 है। इसकी बैटरी पर नजर डालें तो 4kW लिथियम-आयन IP67 बैटरी दी गई है जो पावर-5000W की BLDC हब-माउंटेड मोटर को चलाने में मदद करती है। 11 किलोवाट की पीक पावर इसे दमदार बनाती है। स्कूटर की टाॅप Speed- 120 किलोमीटर प्रतिघंटा है जो लगभग पैट्रोल स्कूटर के बराबर ही है। बैटरी को एक बार पूरा चार्ज होने पर 195 किलोमीटर की रेंज तक पहुंचाने में सक्षम है।

कंपनी आफर करती है लंबी वारंटी

जहां अन्य कंपनियां 1-5 साल की वारंटी देती है वहीं Ola अपने स्कूटर पर 8 साल की वारंटी के साथ  80,000 किलोमीटर तक चलने की वारंटी प्रदान करता है। ध्यान दें यह स्कूटर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। पूरी बैटरी को चार्ज करने में 5 घंटे लगते हैं।

प्रीमियम फीचर

  • 7″ की टचस्क्रीन डिसप्ले
  • मोबाइल कनेक्ट कर सभी अपडेट स्क्रीन पर देख सकते हैं।
  • 3 राइडिंग मोड
  • क्रूज कन्ट्रोल
  • पुश बटन स्टार्ट
  • रिवर्स मोड
About the Author

This article was written by the Hindu Live editorial team.

For Feedback - feedback@abcd.com