उत्तराखंड: 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, नदी-नालों से दूर रहने की सलाह

उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम बदलने जा रहा है मौसम विभाग का पूर्वानुमान में प्रदेश के 6 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया है और नदी नालों से दूर रहने की सलाह दी है। राज्य में अधिकांश जगह हल्की से मध्यम अथवा गर्जना के साथ बौछारें हो सकती है।

यह भी पढ़ें- पेपर लीक मामले में राहुल गांधी ने धामी सरकार पर साधा निशाना, कहा- गरीबों की नौकरी...

मौसम विज्ञान केंद्र से शनिवार को शाम जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को राज्य के 6 जिलों देहरादून, टिहरी, पौड़ी गढ़वाल, नैनीताल, उधम सिंह नगर तथा चंपावत भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने तथा भूस्खलन की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

इसके अलावा नैनीताल चंपावत तथा उधम सिंह नगर जनपद में 29 अगस्त को भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है जबकि देहरादून टिहरी पौड़ी बागेश्वर बारिश को लेकर जारी किया है। Yellow alert का सिलसिला पर्वतीय जिलों में 30 व 31 को भी रहने वाला है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में आरेंज अलर्ट जारी किए हुए आम जनमानस से अतिरिक्त सतर्कता बरतने की अपील की और अति आवश्यक होने पर ही पर्वतीय क्षेत्रों की यात्रा करने तथा तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों से नदी नालों के आसपास नहीं जाने को कहा है। मौसम विभाग द्वारा जारी आरेंज अलर्ट को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।