पंचायती राज विभाग में 12वीं पास युवाओं के लिए भर्ती, 4821 रिक्त पदों पर अधिसूचना जारी

Yash Bhawsar
2 Min Read

पंचायती राज विभाग 2024 – नौकरी तलाश रहे 12वीं पास युवाओं के लिए एक  खुशखबरी आ गई है। पंचायती राज विभाग में 4821 रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसके लिए सभी इंटर पास युवा आवेदन कर सकते हैं। यह आवेदन आनलाईन माध्यम से 15 जून से शुरू होंगे जिसकी अंतिम तिथि 30 जून, 2024 है। आइए जानते हैं भर्ती से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

यह रिक्तियां पंचायती राज विभाग में पंचायत सहायक एवं अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों पर निकली है। इच्छुक उम्मीदवार अपना फार्म अंतिम तिथि से पहले जमा कर लें। ध्यान दें इसके लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा, यह पूर्णतः निशुल्क है।

आयु सीमा

पंचायती राज विभाग में पंचायत सहायक एवं अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर (डीईओ) के पदों हेतु इच्छुक उम्मीदवार की न्यूनतम आयुसीमा 18 वर्ष से कम तथा अधिकतम 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए आयुसीमा में अतिरिक्त छूट प्रदान की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता

पंचायत सहायक भर्ती के शैक्षणिक योग्यता के तौर कम से कम 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है। इसके अलावा स्नातक और डिप्लोमा धारक भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पंचायत सहायक भर्ती  की आवेदन प्रक्रिया

पंचायती राज विभाग में सहायक भर्ती हेतु जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन ऑनलाइन माध्यम से जमा करने होंगे। जिसके लिए सबसे पहले आपको पंचायती राज विभाग की आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन जारी करना होगा। नोटिफिकेशन को डायरेक्ट डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इसे भी पढ़ें 👉 पोस्ट ऑफिस ड्राइवर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 10वीं पास करें आवेदन 

Share This Article