यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की पुलिस ने की पिटाई
Image- video

यूक्रेन और रुस के बीच छिड़े जंग के बीच भारतीय छात्रों के साथ पुलिस और सेना की बर्बरता की वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। रोमानिया बॉर्डर पर भारतीय छात्रों की बुरी तरह पिटाई तथा डंडे बरसाए जा रहे हैं। वीडियो देखकर आपका दिल दहल जाएगा।

यह भी पढ़ें- यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के 15 छात्रों की हुई घर वापसी

रुस और यूक्रेन के बीच शुरू हुए युद्ध के चलते कई भारतीय नागरिक वहां फंसे गए हैं, वहीं फंसे हुए भारतीय छात्र वहां से निकलने की जद्दोजहद में जुटे हैं। जिन्हें वहां से सकुशल लाने के लिए भारत सरकार ने आपरेशन गंगा शुरु किया है। इसी दौरान यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों का दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है। यूक्रेन पुलिस और सेना द्वारा भारतीय छात्रों की पूरी तरीके से पिटाई की जा रही है और विरोध करने पर डंडे बरसाए जा रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यह वीडियो रोमानिया बॉर्डर का है। पोलैंड जाने की कोशिश कर रहे भारतीय छात्रों पर यूक्रेन पुलिस द्वारा बर्बरता तरीके से पेश आई। आपको बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग की वजह से भारतीयों छात्र निकलने के लिए पोलैंड की ओर जा रहे हैं, क्योंकि पोलैंड ने भारतीय छात्रों को देश में प्रवेश करने के लिए वीजा की आवश्यकता पर रोक लगा दी। यूक्रेन का एयर स्पेस बंद होने की वजह से भारत सरकार ने यूक्रेन में बसे भारतीयों को सकुशल निकालने के लिए हंगरी, पोलैंड, रोमानिया और स्लोवाकिया गणराज्य की मदद से निकालने की वैकल्पिक योजना बनाई है।