सिद्धू को ढूंढ रही बिहार पुलिस, 6 दिनों से बैठी है घर के बाहर

नवजोत सिंह सिद्धू
फाइल फोटो (नवजोत सिंह सिद्धू)

बिहार में स्थित कटिहार क्षेत्र में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने खिलाफ एक केस दर्ज हुआ था. जिस सिलसिले में बिहार पुलिस बेल बांड पर सिद्धू के हस्ताक्षर करवाने के लिए बीते 6 दिनों से उनके घर के बाहर बैठे हैं. लेकिन सिद्धू का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है.

नवजोत सिंह सिद्धू बिहार पुलिस के अफसरों से न मिलकर अपने लिए मुश्किल खड़ी कर रहे हैं. बिहार पुलिस का कहना है “हमें एक नोटिस देना है और उसके बाद कानूनी कार्रवाई पूरी करनी है.

बिहार पुलिस अमृतसर में स्थित होली सिटी में सिद्धू के घर के बाहर बैठी है. इसके अलावा सिद्धू को ढूंढने के लिए उनके आफिस भी जाते हैं. लेकिन नवजोत सिंह सिद्धू कब अमृतसर लोटेंगें इसका पता नहीं चल पाया है. सिद्धू अपने दोनों पीए सुशील व जसवीर के संपर्क से भी बाहर है.

बिहार पुलिस इस दौरान पल पल की जानकारी अपने उच्च अधिकारी को दे रही है. इन पुलिस अधिकारियों को आदेशित किया गया है कि जब तक वह सिद्धू के ऊपर हुए मुकदमे के बेल बांड पर उसके हस्ताक्षर न कर ले, तब तक बिहार पुलिस के यह अधिकारी अमृतसर में ही रहेंगे.

बिहार की पुलिस नवजोत सिंह सिद्धू पर इतनी मेहरबान है कि खुद उनके घर के बाहर बेल बांड लेकर बैठी है. पिछले 6 दिनों से लगातार 5-5 घंटों तक सिद्धू के घर के बाहर उनका इंतजार कर रही है. जिसके बाद वह होटल में ठहरने चले जाते हैं.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा पूछताछ के दौरान बिहार पुलिस इंस्पेक्टर जनार्दन प्रसाद और ज़ावेद अहमद ने बताया कि नवजोत सिंह सिद्धू ने लोकसभा चुनाव के दौरान अचार संहिता का उलंघन किया गया था. जिसके बाद उनके ऊपर वरसोई थाने में मामला दर्ज है.