कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोनिया गांधी और मायावती को भारत रत्न देने की मांग की

ख़बर शेयर करें

उत्तराखंड पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता हरीश रावत अपने बयानों को लेकर आजकल चर्चों में हैं. दरसल मंगलवार को हरीश रावत ने सोनिया गांधी और मायावती को भारत रत्न देने की बात कही.

गणतंत्र दिवस की परेड में दिखेगी उत्तराखंड की झांकी, जानिए अब तक की झांकियां के नाम

उत्तराखंड पूर्व मुख्यमंत्री तथा कांग्रेस नेता हरीश रावत ने ट्वीट कर के लिखा की आदरणीय सोनिया गांधी जी व सम्मानित बहन मायावती जी, दोनों प्रखर राजनैतिक व्यक्तित्व हैं। आप उनकी राजनीति से सहमत और असहमत हो सकते हैं, मगर इस तथ्य से आप इंकार नहीं कर सकते हैं, कि सोनिया जी ने भारतीय महिला की गरिमा और सामाजिक समर्पण व जनसेवा के मापदंडों को एक नई ऊंचाई वगरिमा प्रदान की है, आज उन्हें भारत की नारीत्व का गौरवशाली स्वरूप माना जाता है। सुश्री मायावती जी ने वर्षों से पीड़ित-शोषित लोगों के मन में एक अद्भुत विश्वास का संचार किया है, भारत सरकार को चाहिये कि इन दोनों व्यक्तित्वों को इस वर्ष का भारत रत्न देकर अलंकृत करें

बसपा ने कांग्रेस नेता हरीश रावत के इस बयान को राजनीतिक बताया

उत्तराखंड पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के इस ट्वीट पर बसपा ने कहा कि उनकी यह मांग केवल राजनीतिक और सार्वजनिक रूप से मुर्ख बनाने की रणनीति है. आज तक कांग्रेस की सरकार ने सविंधान निर्माता बाबा साहेब आम्बेडकर को सर्वोच्च सम्मान नही दिला सके, जबकि बसपा यह मांग लगातार उठाती रहती थी. बसपा ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान कांशीराम के लिए इसी सम्मान की मांग उठाई थी, पर तब इनकी सरकार ने कुछ नहीं किया, और अब यह सत्ता से बाहर है तो ऐसी मांगे कर रहे हैं.

उत्तराखंड के तीन जिलों में बिगड़ते लिंगानुपात ने प्रशासन की बढ़ाई चिंता

भाजपा ने भी दिया जवाब

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने सोनिया गांधी और मायावती को भारत रत्न देने की मांग की

हरीश रावत के इस टवीट पर भाजपा ने भी पलटवार किया, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भासीन ने कहा कि अदालती मामलों का सामना कर रहे लोगों को सर्वोच्च सम्मान देकर हरीश रावत गलत मिसाल पेश करना चाहते है.


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें