पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर किया विरोध प्रदर्शन

0
47

हिन्दू लाइव डेस्क :- उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने डीजल पेट्रोल की बढ़ती हुई कीमतों के खिलाफ आज रायपुर विधानसभा में विरोध प्रदर्शन किया.

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने केंद्र सरकार द्वारा डीजल पेट्रोल गैस सिलेंडर तथा महंगाई के खिलाफ रायपुर विधानसभा क्षेत्र देहरादून में बैलगाड़ी पर सवार होकर विरोध प्रदर्शन किया.

उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज भारतीय रुपया डॉलर के मुताबिक काफी नीचे आ गया है. जिसकी वजह से महंगाई दर बढ़ते ही जा रही है, साथ में ही उन्होंने यह आरोप लगाया कि इस समय पर सभी देशों में डीजल पेट्रोल के दाम कम हुए है, वही केंद्र सरकार डीजल पेट्रोल का मूल्य ₹100 तक बढ़ाना चाहती है.

उन्होंने कहा कि डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ने से महंगाई दर भी बढ़ते जा रही है, जिसे इसका प्रभाव गरीब वर्ग पर ज्यादा पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि महंगाई इतनी बढ़ गई है कि गरीब वर्ग के लिए रोजी रोटी जुटाना मुश्किल हो रहा है.

यह भी पढ़े :- झूठ: डॉ. मनमोहन सिंह को अमेरिका ने सबसे ईमानदार घोषित किया का दावा ग़लत है

साथ में ही पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस समय उन्होंने गाड़ियों के किराए दोगुने कर दिए हैं.

बढ़ती महंगाई और डीजल पेट्रोल के दामों की वृद्धि पर राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी के निर्देश पर उन्होंने यह विरोध प्रदर्शन शुरू किया है.

वहीं चीन विवाद पर उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि यदि चीन ने हमारे सीमा पर कब्जा नहीं किया है, तो बातचीत किस मुद्दे पर हो रही है और फिर हमारे जवान शहीद क्यों हुए.

यह भी देखें :- बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन ने 5 दिन में तैयार किया टूटा हुआ वैली ब्रिज

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने महादेव के दर्शन के लिए बैलगाड़ी की व्यवस्था करवाई. महंगाई और डीजल पेट्रोल दाम मैं हुई वृद्धि पर कांग्रेस पार्टी हमेशा विरोध करते रहेंगे.

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here