उत्तराखंड में गुरुवार को अचानक मौसम बदले से पर्वतीय क्षेत्रों में जबरदस्त बर्फबारी हो रही है। जिसके कारण आम जन जीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है। बर्फबारी के कारण कई सड़कों पर बर्फ की मोटी परत जमने से यातायात पूरी तरह से प्रभावित हुआ है। चंपावत में भी बर्फबारी की वजह से कई सड़कें बंद हुई है। शुक्रवार सुबह गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा होने पर उन्हें एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल ले जाया जा रहा था लेकिन भारी बर्फबारी की वजह से 108 एंबुलेंस फस गई। जिसकी वजह से महिला का एंबुलेंस में ही प्रसव कराया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: सड़क के अभाव में गर्भवती महिला ने रास्ते में दिया बच्ची को जन्म

शुक्रवार सुबह करीब 4;30 पर पुलिस को 112 पर सूचना मिली कि थाना लोहाघाट क्षेत्रान्तर्गत ग्राम गलचौड़ा के पास 108 एम्बुलेंस भारी बर्फ में फंस गई है, जिसमे एक गर्भवती महिला है। भारी बर्फबारी की वजह से सड़क बंद होने तथा घटनास्थल के 7 किमी दूर होने पर पुलिस दुपहिया वाहन की मदद से किसी तरह वहां पहुंची। इस दौरान PWD से एक जेसीबी मंगाकर रास्ता खोलने की कोशिश की गई, लेकिन जेसीबी खराब हो गई। कुछ समय बाद 2 अन्य जेसीबी मंगाकर सड़क खोलने का प्रयास किया गया।

इसी दौरान गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा तेज होने लगी, लेकिन मौके पर बर्फ अधिक होने व तत्काल कोई अन्य सहायता नही पहुंच पाने पर 108 एंबुलेंस में नियुक्त कर्मियों ने एंबुलेंस में ही महिला का प्रसव कराया। प्रसवोपरांत गर्भवती महिला द्वारा एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। जिसके बाद पुलिस टीम द्वारा जच्चा-बच्चा को लोहाघाट अस्पताल भेजा गया। फिलहाल। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जा रहे हैं।