जमीन दिलाने के नाम पर सेवानिवृत्त कर्नल से 15 लाख की ठगी

यदि आप देहरादून में जमीन/मकान लेने की सोच रहे हैं तो एक बार सावधान हो जाएं। ऐसा ना हो कि भूमाफिया दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा कर आपकी मेहनत की कमाई पर सेंध लगा दें। ऐसी ही मामला देहरादून में सेवानिवृत्त ITBP जवान की पत्नी के साथ हुआ, जहां प्रोपर्टी डीलर ने दूसरे की जमीन को अपना बताकर सात लाख रुपए हड़प लिए। जब यह सच्चाई उन्हें पता चली तो उन्होंने प्रोपर्टी डीलर से अपने पैसे वापस मांगे लेकिन रुपए वापस देने की बजाय वह धमकी देने लगा। शिकायत पर पटेल नगर कोतवाली में आरोपित प्रोपर्टी डीलर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यह भी पढ़ें- पौड़ी गढ़वाल: सेना के जवान अमित रावत की जमीन भू माफियाओं ने हड़पी

जानकारी के अनुसार ग्राम भुडपूर अल्कापुरी निवासी बीना थपलियाल ने पटेल नगर कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि उनके पति ITBP से सेवानिवृत्त है और पहले कोटद्वार में रहते थे। इसके बाद उन्होंने देहरादून में जमीन खरीदने के लिए वासुदेव सिंह बिष्ट से संपर्क किया। वासुदेव ने बताया कि वह प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करता है और भूड़पुर में उसका मकान है। मकान के समीप जमीन को अपना बताकर उसने महिला को विश्वास में ले लिया और 17 सितंबर को जमीन का अनुबंध कर लिया, जिस पर महिला ने 50000 रुपए अग्रिम धनराशि के तौर पर दे दिए।

यह भी पढ़ें- देहरादून: जमीन दिलाने के नाम पर सेवानिवृत्त कर्नल से 15 लाख की ठगी

आरोपी प्रोपर्टी डीलर ने रजिस्ट्री की तिथि नवंबर 2021 तय की। इसी बीच आरोपित ने जरुरत बताकर सेवानिवृत्त ITBP जवान की पत्नी से 7 लाख रुपए मांग लिए लेकिन तय समय में जमीन की रजिस्ट्री नहीं कराने पर महिला को शंका हुई। जमीन के बारे में पता करने पर यह बात सामने आई कि वह जमीन किसी और के नाम पर है। जिसके बाद आरोपित रजिस्ट्री के लिए टाल मटोल करता रहा। जब पीड़िता ने पैसे वापस मांगे तो आरोपित धमकी देने लगा कि जो करना है कर लो। शिकायत पर पटेल नगर कोतवाली पुलिस ने आरोपित वासुदेव पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।