सचिवालय में फर्जी आईडी से घुसने का प्रयास कर रहा था राशिद, पहुंच गया हवालात

फर्जी आईडी के सहारे राशिद नाम का युवक उत्तराखंड सचिवालय में घुसने की कोशिश कर रहा था हांलांकि उसकी यह कोशिश नाकामयाब रही और सचिवालय सुरक्षाकर्मियों ने उसे धर दबोचा। इतना ही नहीं आरोपी ने अपनी गाड़ी पर उत्तराखंड शासन का बोर्ड लगाया था। इस घटना से सचिवालय में हड़कंप मच गया। वहीं युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें- जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी नदीम का देहरादून कनेक्शन

जानकारी के अनुसार सचिवालय के गेट नंबर 7 पर शाम को एक व्यक्ति स्वयं को सचिवालय कर्मचारी बताकर घुसने की कोशिश कर रहा था, मगर किस तिथि से सचिवालय में प्रवेश किया जाता है उसे इस बात की जानकारी नहीं थी। ड्यूटी पर तैनात दीपक बिष्ट को संदेह हुआ तो व्यक्ति द्वारा दिखाई जा रही आईडी कार्ड की गहनता से जांच की। जांच में यह पता चला की आईडी फर्जी है, जिसके बाद सचिवालय सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने उसे पकड़ लिया।

पुछताछ करने पर पता चला कि वह रूड़की का रहने वाला राशिद अली है और फर्जी आईडी कार्ड बनाने की बात स्वीकार की। ड्यूटी पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब राशिद की कार चैक की तो वाहन नंबर नंबर यूपी 16पी-0420 पर उत्तराखंड शासन की प्लेट लगी थी। गाड़ी के अंदर कुछ फाइलें और चेक बरामद हुए। इतना ही नहीं आरोपी ने फेसबुक पर भी उत्तराखंड सचिवालय नाम से परिचय लिखा था। पुलिस ने मामले में कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।