हिन्दू लाइव डेस्क। पैगंबर मुहम्मद (Prophet Muhammad) पर टिप्पणी करने के बाद दुनिया भर के इस्लामिक देशों में विरोध प्रदर्शन और भारतीय उत्पादों के चलते भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया। साथ ही इस प्रकरण को ट्वीट कर दोहराने वाले नवीन कुमार जिंदल (Naveen Kumar Jindal) को भी भाजपा से निलंबित कर दिया था।

लेकिन बावजूद इसके भी इस्लामिक कंट्टरपंथी जगह-जगह पत्थरबाजी और हिंसा पर उतारू हो गए। इसी क्रम में तेलंगाना में कट्टरपंथी इस्लामवादियों ने देश के राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ छेड़छाड़ कर तिरंगे के बीच में अशोक चक्र को हटाकर इस्लामिक कलमा लिख दिया। मामला तेलंगाना का है। जहां नूपुर शर्मा के खिलाफ भीड जमा हो गई और राष्ट्रीय ध्वज के अपमानित किया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला तेलंगाना में स्थिति महबूबनगर की मस्जिद-ए-रहमत मस्जिद के बाहर हुई, जहाँ सैकड़ों इस्लामवादी पैगंबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणियों के विरोध प्रदर्शन के लिए एकत्रित हुई। उन्होंने तिरंगे के अपमान करने के बाद डीएम को पैंगम्बर मुहम्मद के खिलाफ हुई टिप्पणी को लेकर गिरफ्तारी का ज्ञापन सौंपा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें जब इस्लाम को कबूला जाता है तो कलमा पढ़वाया जाता है। ये एक घोषणा, या विश्वास का बयान है, जिसका शाब्दिक अर्थ है ‘शब्द’। शाहदाह या कलमा पढ़ना ‘शपथ / गवाही’ मुस्लिमों के लिए इस्लाम के पाँच स्तंभों में सबसे महत्वपूर्ण है।