नूपुर शर्मा की हत्या के इरादे से पाकिस्तान से आया रिजवान

पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लगातार जान से मारने, बलात्कार करने की धमकियां मिल रही है। वहीं अब इस मामले में BSF ने राजस्थान के श्रीगंगानगर से एक पाकिस्तानी नागरिक रिजवान को गिरफ्तार किया, जो नूपुर शर्मा की हत्या करने के इरादे से भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा था। इस घुसपैठिये से पांच एजेंसियां पूछताछ कर रही है।

 

पाकिस्तानी पंजाब के बहाऊद्दीन जिले का रहने वाला रिजवान अशरफ (24) को BSF ने हिंदूमलकोट सेक्टर में खखां चेक पोस्ट पर घुसपैठ करते समय गिरफ्तार किया। पूछताछ में घुसपैठिए ने नूपुर की हत्या करने की साजिश की बात कबूल की है। रिजवान ने बताया कि पाकिस्तान के मंडी बहाऊद्दीन जिले में मुल्ला और उलेमाओं की बैठक हुई थी जिसमें नूपुर  के टिप्पणी की निंदा की गई। उलेमाओं के बयानों में बहकावे में आकर उसने नूपुर की हत्या का प्लान बनाया और भारतीय सीमा से घुसपैठ की कोशिश करने लगा लेकिन BSF की मुस्तैदी के चलते पकड़ा गया।

यह भी पढ़ें- Breaking news: नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

रिजवान ने बताया कि भारत में घुसने के बाद श्रीगंगानगर से अजमेर दरगाह जाना चाहता था। अजमेर दरगाह पर चादर चढ़ाने के बाद उसका नूपुर शर्मा की हत्या करने की योजना थी। रिजवान के पास से चाकू, खाने का सामान, नक्शे और धार्मिक किताबें बरामद की गई है। पूछताछ में रिजवान ने बताया कि पैगंबर मोहम्मद पर नूपुर शर्मा के बयान से वह भारत आया था और उसका मकसद नूपुर शर्मा की हत्या करना था। पाकिस्तानी घुसपैठिए के सीमा पर पकड़े जाने के बाद बीएसएफ अलर्ट मोड में आ गई है।