सम्राट पृथ्वीराज फिल्म को लेकर RSS चीफ मोहन भागवत ने कह दी यह बात, पढ़ें पूरी खबर

लंबे इंतजार के बाद सुपरस्टार अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। गृहमंत्री अमित शाह समेत RSS चीफ मोहन भागवत ने यह फिल्म देखी है। जिसको लेकर उन्होंने मीडिया में भी बयान दिया है।

यह भी पढ़ें- भारी विरोध के बाद बदला गया फिल्म ‘पृथ्वीराज’ का नाम, जाने अब क्या रखा गया नया नाम.

बता दें कि सम्राट पृथ्वीराज फिल्म की घोषणा होने के बाद से ही यह फिल्म विवादों में चल रही है। चंद्रप्रकाश द्विवेदी के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म नाम का पहले पृथ्वीराज था। जिसके बाद इस फिल्म का नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज किया गया, यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। फिल्म रिलीज से पहले ही फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है।

RSS चीफ मोहन भागवत ने भी सम्राट पृथ्वीराज फिल्म देखी और कहा कि अब तक हम अपना इतिहास दूसरों द्वारा लिखा हुआ पढ़ते थे, लेकिन अब इतिहास भारत के नजरिए से देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोहम्मद गौरी और पृथ्वीराज चौहान की लड़ाई को हमने किताबों में पढ़ा है वह किसी और ने लिखा है।

 

आरएसएस चीफ ने कहा कि भारत की भाषा में और भारत का लिखा हुआ जो चित्रित किया गया, वह हम पहली बार देख रहे हैं। इसकी खास बात ये है कि अब हम लोग भारत के इतिहास को अपने नजर से देख और समझ रहे हैं। इस बदलाव का परिणा देश के भविष्य के लिए बेहतर होगा। इस तरह की फिल्मे बननी चाहिए।