जम्मू-कश्मीर में शहीद हुआ रुद्रपुर का लाल संतोष,

जम्मू-कश्मीर के शोपियां से उत्तरप्रदेश के लिए दुखद खबर आ रही है। जहां सेना और आतंकियों के बीच में हुए मुठभेड़ में देवरिया जिले के रुद्रपुर के टडवा गांव निवासी हवलदार संतोष यादव को गोली लग गई, जिसके कुछ समय पश्चात वह शहीद हो गए। शहादत की खबर मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई।

यह भी पढ़ें- दुखद: पौड़ी गढ़वाल का लाल राजौरी के मेंढर सेक्टर में शहीद, मई में होनी थी शादी

मिली जानकारी के अनुसार संतोष यादव (28) पुत्र शेषनाथ यादव मदनपुर थाना के टड़वा के बरईपार में परिवार के साथ रहते थे। लगभग सात वर्ष पूर्व संतोष यादव बीएसएफ में भर्ती हुए थे और वर्तमान में हवलदार पद पर तैनात थे। उनकी ड्यूटी जम्मू-कश्मीर के शोपियां में थी। शनिवार सुबह भारतीय सेना द्वारा चलाए सर्च आपरेशन में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सेना के दो जवान शहीद हो गए। जिसमें रुद्रपुर के संतोष यादव भी शामिल थे। सेना के जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी भी मारा गया।

संतोष के शहादत की खबर मिलते ही क्षेत्र में शोक की लहर छा गई। संतोष अपने पीछे पत्नी धर्मशीला और दो मासूम बच्चियां पलक और जाह्नवी को छोड़ गए। बुढ़ापे में अपने जवान बेटे को खोकर पिता शेषनाथ यादव बदहवास हो गए। संतोष 4 माह पहले ही छुट्टी समाप्त कर ड्यूटी पर लौटा था। संतोष का छोटा भाई मनोज यादव भी सेना का जवान है और वर्तमान में उनकी तैनाती गलेशियर में है।

Leave a comment

Your email address will not be published.