सोनू सूद का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री के टॉप स्टार्स में शुमार है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1999 में तमिल फिल्मों से की थी। दक्षिणी सिनेमा में काफी समय बिताने के बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों की ओर रुख किया और उन्हें बॉलीवुड में काम करने का मौका मिला। सबसे पहले, उन्होंने अभी तक शहीद-ए-आजम नहीं की है, हालांकि सोनू सूद अभी भी अधिकांश दक्षिणी फिल्मों में काम करते हैं। ऐसे में सोनू सूद ने साउथ की फिल्मों को लेकर एक बड़ा बयान दिया, जो काफी चर्चा में है.

सोनू ने एक इंटरव्यू में कहा कि मैंने शुरू से ही स्क्रिप्ट के बारे में सोचा था, चाहे वह तमिल, तेलुगु या हिंदी फिल्म हो। दक्षिणी फिल्में मुझे खराब हिंदी फिल्मों से बचाती हैं अन्यथा एक समय आता है जब आपको लगता है कि आप बड़ी फिल्में देखने के लिए काम कर रहे हैं दक्षिणी फिल्में मुझे इससे दूर रहने में मदद करती हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सोनू सूद ने हाल ही में तेलुगु फिल्म आचार्य में अभिनय किया जिसमें उन्होंने चिरंजीवी और उनके बेटे राम चरण के साथ सहयोग किया. भले ही सोनू सूद को इस फिल्म में एक नकारात्मक भूमिका में लिया गया था, जिसे लोगों ने सराहा था, फिर भी वह बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास करने में असफल रहे।

सोनू सूद सम्राट पृथ्वीराज फिल्म के कई खिताबों में अभिनय करते हैं। इस फिल्म में अक्षय कुमार मानुषी छिल्लर और संजय दत्त भी नजर आएंगे। फिल्म का शीर्षक पृथ्वीराज हुआ करता था लेकिन करणी सेना शीर्षक से असहमत थी इसलिए निर्देशकों ने उसका नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज कर दिया, फिल्म 3 जून, 2022 को सिनेमाघरों में उतरेगी।