नटराजन और चहल की शानदार गेंदबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को T-20 में 11 रन से हराया

ख़बर शेयर करें

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDVSAUS) के मध्य शुरू तीन T-20 श्रृंखलाओं में प्रथम T20 में भारत ने 11 रनों से जीत दर्ज की। नटराजन और चहल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन-तीन विकेट लिए।

यह भी देखें- Corona Veccine Update: कुछ ही हफ्तों में तैयार हो जाएगा कोरोना का टीका – पीएम मोदी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के मध्य खेला जा रहा प्रथम टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया।

भारत की खराब शुरुआत, रविंद्र जडेजा की शानदार पारी

बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 2.5 ओवर में शिखर धवन 1 रन पर आउट हो गए। कप्तान कोहली भी कुछ खास नहीं कर पाए और 9 रन पर आउट हो गए। केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 40 गेंदों में 51 रन बनाए। 13.5 ओवर में 92 रन तक भारत ने 5 विकेट गंवा दिए। एक तरफ विकेट गिरते रहे हो वहीं दूसरी तरफ रविंद्र जडेजा पारी को आगे बढ़ाते रहें। रविंद्र जडेजा ने 23 गेंदों में पांच चौके और छक्के की बदौलत 44 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 16 और संजू सैमसन ने 23 रन बनाए। भारत ने 20 ओवरों में 7 विकेट गंवाकर 161 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हेंड्रिक्स ने 3 विकेट, स्टार्क ने दो और जंपा और स्नवेपसन ने एक-एक विकेट लिए।

20 ओवरों में 150 रन बना पाई ऑस्ट्रेलिया टीम

161 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के शुरुआती बल्लेबाजों ने 56 रनों की साझेदारी की। 7.4 ओवर में एरोन फिंच के रूप में भारत को पहला विकेट मिला। हेनरिक्स को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया का मिडिल क्रम बल्लेबाज कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए, और ऑस्ट्रेलिया 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 150 रन बना पाए।

नटराजन और चहल की शानदार गेंदबाजी

भारत की तरफ से नटराजन और चहल ने शानदार गेंदबाजी की। यजुवेंद्र चहल ने चार ओवरों में 25 रन देकर तीन विकेट लिए और नटराजन ने 4 ओवरों में इस रन देकर तीन विकेट लिए। चहर ने 1 विकेट लिया।

यह भी पढ़े- उत्तराखंड: मकान गिरने से 3 वर्षीय मासूम बच्ची की मौत, मां की हालत गंभीर

तीन T-20 श्रृंखला में भारत की पहली जीत

भारत और ऑस्ट्रेलिया (INDVSAUS) के मध्य तीन टी-20 श्रृंखला खेली जाएगी। आज खेले गए प्रथम मुकाबले में भारत ने 11 रनों से जीत दर्ज की।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें