हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की शानदार पारी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया

ख़बर शेयर करें

हिन्दू लाइव न्यूज डेस्क- केनबरा में खेेला जा रहा INDVSAUS का तीसरा और अंतिम एकदिवसीय मैच में हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की शानदार पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 13 रनों से हराया।

यह भी पढ़े- लव जिहाद पर उत्तराखंड मुख्यमंत्री सख्त, अंतरधार्मिक विवाह प्रोत्साहन देने वाले अधिकारी को पद से हटाया

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। शुरुआत करने उतरे शिखर धवन और शुभम गिल कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। शिखर धवन 16 और शुभम गिल 33 रन पर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली एक तरफ पारी को संभालते रहे वहीं दूसरी तरफ सुरेश अय्यर 19 और केवल 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली 63 रनों पर आउट हो गए। 31.6 ओवर में भारत ने 152 रन पर पांच विकेट गंवा दिए।

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की शानदार पारी

हार्दिक पांडे और रविंद्र जडेजा ने शानदार पारी खेलते हुए 150 रनों की साझेदारी कर भारत के स्कोर को 302 के पार पहुंचाया। हार्दिक पांड्या ने 76 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की बदौलत 92 रन बनाए। रविंद्र जडेजा ने 50 गेंदों में 5 चौके और तीन छक्कों की बदौलत 66 रन बनाए। हार्दिक पांडे के शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया।

हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा की शानदार पारी

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से आगर ने 10 ओवरों में 44 रन देकर दो विकेट लिए। जंपा, हेजलवुड और अर्बोट ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

302 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत खराब रही और लगातार विकेट गिरते चाहिए। 5.1 ओवर में 25 रनो पर पहला विकेट गंवा दिया। एरोन फिंच ने 82 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की बदौलत 75 रन और ग्लेन मैक्सवेल ने 59 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया 50 ओवरों में 289 रन बनाकर पूरी टीम ऑल आउट हो गई।

शार्दुल ठाकुर ने झटके तीन विकेट

भारत के तरफ से शार्दुल ठाकुर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवरों में 51 देकर तीन विकेट झटके, जिसमें 1 मेडन ओवर भी शामिल है। जसप्रीत बुमराह और नटराजन ने दो-दो विकेट तथा रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया ने की सीरीज अपने नाम

तीन मैचों के एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया ने दो मैच जीतकर सीरीज को अपने नाम किया। स्टीवन स्मिथ को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।


ख़बर शेयर करें

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें