यूपी रोडवेज ने खोला नौकरियों का पिटारा, 40 साल तक की आयु वाले भी पा सकेंगे नौकरी

 | 
यूपी रोडवेज ने खोला नौकरियों का पिटारा, 40 साल तक की आयु वाले भी पा सकेंगे नौकरी
उत्तरप्रदेश सड़क परिवहन निगम (UP Roadways) द्वारा कंडक्टरों के पद की भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत हो गई है। इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 6 अलग अलग जनपदों के लिए परिचालक पदों को निकाला गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 6 जिलों में अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, गाजियाबाद, लखनऊ भी नोएडा शामिल है।   फ़ॉर्म भरने की प्रक्रिया ऑनलाइन ही रहेगी जिसे विभाग के वेबसाइट पर जाकर भरा जाएगा। बता दें की विभाग में कुल 1649 परिचालक पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। हर राज्य में अलग अलग संख्या में पदों की बहाली निकाली गई है, जिसमें अलीगढ़ में 239 पद की अधिसूचना जारी की गई। मुरादाबाद में 557 लखनऊ में 288 , बरेली में 256, गाजियाबाद में 147, और नोएडा में 162 पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन ज़ारी किया गया है। फ़ॉर्म भरने के लिए योग्यता की बात करें तो 12वीं पास होना अनिवार्य है, चाहे डिग्री किसी भी संस्थान से प्राप्त हो। इसके अलावा जिनके पास भी सीसी प्रमाण पत्र हो, एनसी सर्टिफिकेट और स्काउट गाइड से पुरस्कार विजेता भी आवेदन भर सकते है।

40 वर्ष तक की आयु वाले भी पा सकते नौकरी

आयु सीमा की बात करें तो कम से कम आयु 18वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 40 वर्ष। ज़रूरी दस्तावेजों की बात करें तो आवेदक का आधार कार्ड, आवेदक की 12वीं कक्षा की मार्कशीट, व्यक्ति का बर्थ सर्टिफिकेट, एनसीसी का सर्टिफिकेट ,आवेदन करने वाले व्यक्ति का पासपोर्ट साइज, फोटो और सिग्नेचर ज़रूरी है।

फ़ॉर्म भरने की प्रक्रिया इस प्रकार है

  • सबसे पहले आप उत्तर प्रदेश की रोडवेज संविदा कंडक्टर भर्ती 2024 की आधिकारिक वेबसाइट https://sewayojan.up.nic.in/ पर जाइए। होम पेज पर आपको भर्ती प्रक्रिया का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • जिस पर आपको क्लिक करना है और अगले पेज पर जाना है। यहां पर आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ-साथ अपना मोबाइल नंबर एवं आधार कार्ड नंबर भरना है।
  • इसके बाद अपने आप सभी डॉक्यूमेंट को अपलोड कीजिए अपलोड करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दीजिए।
इस प्रकार आपके आवेदन की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।