देहरादून से जुड़े कश्मीर में मारे गए आतंकी के तार, जांच में जुटी पुलिस
प्रतीकात्मक चित्र

शांत वादियों के लिए प्रसिद्ध उत्तराखंड अब अपराधियों पर बनते जा रहा है। राजधानी देहरादून में अपराधी अपनी जान बचाने के लिए डेरा डाल देते हैं। हाल में ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में कुछ संदिग्धों को पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से गिरफ्तार किया था। वहीं कश्मीर के कई युवा उत्तराखंड में पढ़ाई करते हुए आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाए गए हैं। ऐसा ही एक और मामला सामने आ रहा है। जम्मू कश्मीर में 2 दिन पूर्व सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए आतंकी के तार देहरादून से जुड़े हुए हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून: दो कश्मीरी छात्र एसटीएफ की हिरासत में, जाने वजह

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में 2 दिन पहले सुरक्षाबलों ने लक्सर के दो आतंकियों को मार गिराया था। जिनमें से एक इदरीश अहमद भी था और वह 6 अप्रैल को आतंकी बना था। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार देहरादून के एक निजी इंस्टिट्यूट से इदरीश अहमद ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी। जिसके बाद इंटेलीजेंस विभाग ने इंस्टीट्यूट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए दो टीमें लगाई है।

यह भी पढ़ें- ब्रेकिंग: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में देहरादून से युवक गिरफ्तार

पुलिस विभाग भी उस इंस्टीट्यूट का पता लगाने में जुट गए हैं जहां से इदरीश अहमद ने पढ़ाई की थी। यहां रह रहे कश्मीरी युवाओं से भी जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। अधिकारियों के अनुसार उसके बारे में पता चल जाता तो उसके साथियों से भी बात कर सकते हैं, ताकि वहां क्या बातें करता था, किस के संपर्क में रहता था और किसे अपना आदर्श मानता था, इत्यादि बातों का पता लगाया जा सके।