धर्म परिवर्तन कर निकाह का बना रहा दबाव

काशीपुर में धर्म छिपाकर युवती को प्रेमजाल में फसाने, तमंचे के बल पर दुष्कर्म करने तथा धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपित को हिरासत में ले लिया है। हिंदू संगठनों ने आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: धर्म छिपाकर युवती को शादी का झांसा देकर दुष्कर्म, अपहरण करने की कोशिश

जानकारी के अनुसार काशीपुर के पशुपति विहार निवासी महिला ने तहरीर दी कि वह एक घर में मेड का काम करती है और वहां पर ड्राइवर की नौकरी करने वाले मिस्सरवाला निवासी एक युवक ने खुद को हिन्दू बताया। इसी दौरान दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हुआ। करीब 3 महीने पूर्व आरोपित ने महिला को मुरादाबाद रोड स्थित एक होटल में बुलाया, जहां तमंचे के बल पर महिला के साथ दुष्कर्म किया और वीडियो भी बनाई। जिसके बाद वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसके साथ लगातार दुष्कर्म करता रहा।

महिला ने आरोप लगाया कि आरोपित अपने भाई और पत्नी के साथ मिलकर उस पर धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बना रहे हैं। महिला ने बताया कि 2 दिसंबर को तीनों लोग उसके घर आए और जबरदस्ती अपने साथ ले जाने लगे जब महिला ने इसका विरोध किया, तो उसके साथ मारपीट भी की। एसआइ राजेश कठायत ने बताया कि महिला और युवक के बीच प्रेम प्रसंग का मामला है। फिलहाल युवक को हिरासत में लेकर जांच की जा रही है।इसी दौरान हिन्दू संगठन के लोगों ने नारेबाजी कर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Leave a comment

Your email address will not be published.