उत्तराखंड: जैश-ए-मोहम्मद की रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी, सीएम का नाम भी शामिल

उत्तराखंड के शांत वातावरण को बिगाड़ने का लगातार प्रयास किया जा रहा है। डेमोग्राफिक बदलाव को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने राज्य सरकार को अर्लट कर रखा है। वहीं अब उत्तराखंड के धार्मिक स्थल आतंकवादी संगठनों के निशाने पर हैं। जनवरी माह में जहां यूपी पुलिस को केदारनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी वहीं अब 6 रेलवे स्टेशनों के साथ हिन्दुओं के धार्मिक स्थलों को उठाने की धमकी दी गई है।

यह भी पढ़ें- केदारनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, मुकदमा दर्ज

दरअसल रुड़की रेलवे स्टेशन के अधीक्षक को मिले पत्र ने शासन-प्रशासन की नींद उडा दी है। वर्तमान में जहां उत्तराखंड की चार धाम यात्रा में भारी संख्या में देश-विदेश से श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। ऐसे में धमकी भरी चिट्ठी की खबर मिलते ही देहरादून से लेकर हरिद्वार तक सतर्कता बढ़ा दी गई है। शनिवार को मिली धमकी पत्र में लक्सर, नजीबाबाद, देहरादून रुड़की ऋषिकेश हरिद्वार रेलवे स्टेशन समेत हरिद्वार एवं ऋषिकेश के अन्य धार्मिक स्थलों को 21 मई को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है।

धमकी भरा पत्र भेजने वाले ने स्वयं को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर बताया है। पत्र टूटी-फूटी हिंदी में लिखा हुआ है। और स्वयं को आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का एरिया कमांडर सलीम अंसारी बताया है। लेटर में उत्तराखंड के सीएम का नाम भी लिखा है, साथ ही उन्हें भी टार्गेट बताया गया है। पत्र मिलने के बाद रेलवे ने भी मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया है। वहीं मामला संवेदनशील होने के चलते पुलिस अर्लट मोड पर है।