Garhwal Rifles Bharti date 2020, Ragistration – joinindianarmy.nic.in

Garhwal Rifles Bharti date 2020 date Ragistration
File Photo

Garhwal Rifles Bharti New date 2020: about garhwal rifles open bharti date (District wise), what is ragistration process, check educational qualification and all this. so let’s get started.

About Gharwal Rifles (गढ़वाल राइफल के बारे में)

About Garhwal Rifles: गढ़वाल राइफल भारतीय सेना में सर्वश्रेष्ठ रेजिमेंटों में से एक है और गढ़वाल राइफल का मुख्य आदर्श वाक्य “दृढ़ संकल्प के साथ लड़ाई” है. गढ़वाल रेजिमेंट भारतीय सेना की एक सेना के सिपाही शाखा है. इस रेजिमेंट की स्थापना सन् 1887 में हुई थी. गढ़वाल राइफल रेजिमेंट की खुली भर्ती के लिए उत्तराखंड के सभी नौजवानों को आमंत्रित किया जाता है.

Garhwal Rifles Bharti date 2020, Ragistration - joinindianarmy.nic.in
File Photo

Gharwal Rifles Bharti process

यह रेजिमेंट केवल उत्तराखंड के उम्मीदवारों के लिए है और जिनके पास उत्तराखंड का प्रमाणपत्र (अधिवास) है. हर साल भारतीय सेना या गढ़वाल राइफल बोर्ड गढ़वाल राइफल जीडी क्लर्क ट्रेड्समैन तकनीकी और नर्सिंग सहायक पद के लिए खुली भर्ती का आयोजित करती है. यह साल में दो बार होती है. पहली अप्रैल-मई के बीच तथा दूसरी अक्टूबर-नवंबर माह में आयोजित की जाती है. Click here for Garhwal Rifles Bharti 2020 date

इसे भी पढ़ें:- प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया में 10 अरब डॉलर का निवेश करेगा गूगल

gharwal rifles bharti ragistration/educational qualification

गढ़वाल राइफल्स भर्ती पंजीकरण: वैश्विक महामारी कोरोना के चलते भारतीय सेना में शामिल होने भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगाई गई है.

जो उम्मीदवार भारतीय सेना सेवा में रुचि रखते हैं, वे नीचे दिए गए पंजीकरण व सेना के विभिन्न विभागों में की शैक्षिक योग्यता जान लें.

जनरल ड्यूटी (General Duty)

जीडी उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल विषयों में न्यूनतम 45% अंकों के साथ 10वीं / मैट्रिक पास होना अनिवार्य है. साथ ही प्रत्येक विषय में 33% होना चाहिए.

Must Read. All About IDV and NCB In Two-Wheeler Insurance

Clerk (क्लर्क / एसकेटी सैनिक)

SKT सैनिक यानी क्लर्क पद के उम्मीदवार के पास 12 वीं पास (कला / विज्ञान / वाणिज्य) प्रत्येक विषय में 50% (क्लार्क / एसकेटी सैनिक) अंको के साथ एक मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना अनिवार्य है.

Technical and Nursing Assistant

तकनीकि व नर्सिंग असिस्टेंट पद के लिए उम्मीदवार को 25% कुल विषयों और अंग्रेजी के साथ प्रत्येक विषय में 40% अंक के साथ भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीवविज्ञान, गणित और अंग्रेजी के साथ 12 वीं कक्षा पास होना अनिवार्य है.