योगी सरकार ने चलाया ‘मिशन शक्ति’ अभियान 14 दुष्कर्मियों को दी फांसी

लखनऊ. सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तरप्रदेश में ‘मिशन शक्ति’ अभियान के तहत हाल ही में मिशन शक्ति अभियान चलाया है। जिसके तहत 20 को आजीवन कारावास तथा 14 रेप अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई गई है।

फाइल फोटो: योगी आदित्यनाथ (मुख्यमंत्री उत्तरप्रदेश.)

सीएम योगी ने अभियोजन निदेशालय को निर्देश दिए हैं कि सभी आरोपियों को तहत कार्यवाही कर सजा दिलाएं। और इसमें और अधिक तेजी लाने की बात भी कही है। यूपी का महिला अपराधों से जुड़े मामलों में सजा दिलाने में पहला स्थान है। मुख्य पर गृह सचिव अनीश कुमार अवस्थी ने मीडिया को बताया कि अपराधियों को सजा दिलाने से ही कानून का राज स्थापित किया जा सकता है। यूपी में बीते 14 दिनों में मिशन शक्ति अभियान के तहत 14 रेप के आरोपियों को फांसी की सजा दी गई है वहीं 20 रेप अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है।

इसे भी पढ़ें: विधायक महेश नेगी को नैनीताल हाईकोर्ट ने दी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक

रेप के मामलों पर कोर्ट की सुनवाई

उत्तर प्रदेश में महिला अपराधों से जुड़े 11 मामलों पर कोर्ट ने सुनवाई की जिसमें 14 अभियुक्तों को फांसी की सजा सुनाई गई है। कोर्ट ने 5 मामलों में 11 अभियुक्तों को उम्र कैद की सजा तथा 8 मामलों में 22 अभियुक्तों को कारावास तथा जुर्माना दोनों सजाएं सुनाई हैं। कोर्ट ने 88 मामलों में 117 अभियुक्तों की रिहाई को भी खारिज कर दिया है।