उत्तराखंड: दो दिवसीय दिल्ली दौरे पर सीएम पुष्कर धामी

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी दो दिवसीय दौरे के लिए बुधवार रात्रि को दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां वह जीएसटी क्षतिपूर्ति जारी रखने के संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार के मंत्री के समक्ष पक्ष रख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड पुलिस में अग्निवीरों को मिलेगी प्राथमिकता, सीएम धामी ने की घोषणा

बता दें कि गुरुग्राम स्थिति मेदांता अस्पताल में इन दिनों कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास का उपचार चल रहा है। बुधवार रात्रि सीएम पुष्कर धामी दो दिवसीय दौरे के लिए पहुंच गए। उन्होंने गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल पहुंचकर वहां भर्ती कैबिनेट मंत्री चंदनराम दास के स्वास्थ्य की जानकारी ली। एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है। ऐसे में माना जा रहा है कि सीएम धामी 24 जून को उनके नामांकन के दौरान दिल्ली में मौजूद रहेंगे।

उत्तराखंड को केंद्र से मिलने वाली जीएसटी क्षतिपूर्ति की अवधि 30 जून को समाप्त हो रही है। ऐसे में जीएसटी लागू होने के बाद उत्तराखंड को करों से होने वाली आय में हानि उठानी पड़ सकती है। क्षतिपूर्ति नहीं होने से राज्य को आर्थिक मोर्चे पर कठिनाई से जूझना पड़ेगा। सीएम पुष्कर धामी पीएम मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं। ‌ इसके अलावा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण समेत केंद्र के अन्य मंत्रियों से मुलाकात कर जीएसटी पर सहयोग जारी रखने की पैरवी कर सकते हैं। इसी माह के अंतिम सप्ताह में जीएसटी काउंसलिंग की बैठक होनी है। ‌ऐसे में केन्द्र सरकार से इस संबंध में सकारात्मक निर्णय लेने की उम्मीद जताई जा रही है।