उत्तराखंड: तीन माह के नवजात बच्चे का अपहरण, बांग्लादेश की महिला गिरफ्तार

उत्तराखंड में बच्चों तथा महिलाओं के गायब होने की खबरें सामने आती रहती है। उधमसिंह नगर में तीन माह के बच्चे के अपहरण के मामले में एक दंपति को गिरफ्तार किया है। जिसमें महिला मूल रूप से बंगाल या बांग्लादेश की होना पाया गया।

यह भी पढ़ें-  उत्तरकाशी दौरे पर कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, चिन्यालीसौड़ में हुआ भव्य स्वागत

एक व्यक्ति ने थाना पुलभट्टा में नैना उर्फ ज्योति नाम की महिला पर अपने तीन माह के नवजात शिशु के अपहरण का आरोप लगाते हुए शिकायत दी। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एक पुलिस टीम गठित की गई और 24 घंटे के अंदर महिला को गिरफ्तार कर बच्चे को सकुशल बरामद किया गया। अपहरण की घटना में शामिल महिला मूल रूप से बंगाल या बांग्लादेश की होना पाया गया।

पुलिस के अनुसार आरोपी महिला पहले शादी कर चुकी है और उसके बाद ठगी करके फरार हो जाती है। बच्चे के अपहरण के लिए महिला पहले परिवार के साथ घुल-मिल गई और फिर घटना को अंजाम दिया। आरोपी बच्चे को कोलकाता ले जाकर बेचने की तैयारी में थी लेकिन उससे पहले पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस टीम को उत्साहवर्धन हेतु 5000 रुपये नगद पुरुस्कार की घोषणा की गयी।

गिरफ्तार आरोपी

  • ज्योति उर्फ नैना पत्नी सूरज नि. ग्राम राजनराला थाना बहेड़ी जिला बरेली
  • सूरज पुत्र भगवानस्वरुप नि. ग्राम राजनगला थाना बहेडी जिला बरेली उ.प्र. हाल निवासी वार्ड न. 109 कस्बा अनुपशहर जिला बुलन्दशहर,