उत्तराखंड: BJP में शमिल हुए AAP के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली, कल दिया था इस्तीफा
Deepak Bali joins BJP

उत्तराखंड की पांचवीं विधानसभा चुनाव में अधिकतर सीटों पर जमानत बचाने में नाकामयाब रहने वाली आदमी पार्टी चुनाव के बाद बिखरती नजर आ रही है। बीते सोमवार को सोमवार को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बाली ने AAP पार्टी से इस्तीफा दिया और आज (मंगलवार) को BJP में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें- कर्नल अजय कोठियाल ने दिया आम आदमी पार्टी से इस्तीफा, दिल्ली सीएम को भेजा पत्र

बता दें कि हाल में ही चुनाव में AAP पार्टी के मुख्यमंत्री दावेदार सेवानिवृत्त कर्नल अजय कोठियाल ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए भाजपा में शामिल हुए थे, जिसके बाद पार्टी के पूर्व कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय ने इस्तीफा दिया था। काशीपुर के बड़े व्यापारी के रुप में माने जाने वाले दीपक बाली करीब दो साल पूर्व AAP पार्टी में शामिल हुए थे। विधानसभा चुनाव 2022 में उन्होंने आप पार्टी से काशीपुर प्रत्यासी का चुनाव लड़ा था लेकिन जीत हासिल करने में वह नाकामयाब रहे।

विधानसभा चुनाव में बेहतर परिणाम नहीं आने पर AAP पार्टी ने दीपक बाली को उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष बनाया था, लेकिन सोमवार देर रात उन्होंने पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष पद व पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। मंगलवार को देहरादून में दीपक बाली BJP में शामिल हो गए। मंगलवार दोपहर भाजपा प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थिति में बाली ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।