मसूरी में उत्तराखंड रोड़वेज दुर्घटनाग्रस्त, 39 यात्री थे सवार

उत्तराखंड में सड़क दुर्घटना तथा हादसों के मामले लगातार सामने आ रहे हैं इसी कड़ी में फिर एक खबर मसूरी से सामने आ रहे हैं जहां 39 यात्रियों से उत्तराखंड रोड़वेज बस अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें 15 लोगों को हल्की चोटें आई हैं तथा 8 गंभीर रूप से घायल हैं। भारी बारिश के चलते रेस्क्यू कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में नेटवर्क की समस्या होगी खत्म, BSNL के एक हजार से अधिक टावरों की स्वीकृति

जानकारी के अनुसार आज दोपहर उत्तराखड रोड़वेज बस देहरादून से मसूरी की ओर जा रही थी। इसी दौरान ITBP एकेडमी के पास बस अनियंत्रित होकर नीचे की सड़क पर गिर गई। बस दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद यात्रियों की चीख पुकार मच गई। बताया जा रहा है कि बस का ब्रेक फेल होने के बाद पैराफिट को तोड़ते हुए बस सड़क से नीचे जा गिरी।

घटना की जानकारी मिलते ही भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, मसूरी पुलिस, 108 एंबुलेंस तथा फायर सर्विस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य शुरू किया। वाहन में 39 यात्री सवार थे, जिसमें से 10 घायलों को मसूरी भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस के अस्पताल भेजा गया। वहीं अन्य को मसूरी उप जिला चिकित्सालय इलाज के लिए भेजा गया है। इनमें से 8 लोग गंभीर रूप से घायल है, जिसमें से एक की हालत चिंताजनक बनी हुई है, जिसको हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है

मसूरी में हो रही भारी बारिश के चलते राहत बचाव कार्य में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, स्थानीय पुलिस और एसटीएफ की टीम में सभी लोगों का रेस्क्यू कर घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया।