कोरोना संकट: 87 हजार लोगों ने किया उत्तराखंड आने के लिए पंजीकरण

3

हिन्दू लाइव डेस्क:- वैश्विक महामारी कोरोना के चलते आज देश में पुनः लाॅक डाउन की समय सीमा को 14 दिन और बढ़ा दिया गया है। अपने घरों से बाहर फंसे लोगों के लिए गृहमंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। जिसके बाद उत्तराखंड से बाहर रह रहे सैकड़ों की संख्या में प्रवासी उत्तराखंड आना चाहते हैं।

इसके लिए राज्य सरकार प्रवासियों का डाटा इक्कठा करने में जुटी है। सभी लोगों को वापस लाने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज रेल मंत्री पीयूष गोयल से विभिन्न मार्गो पर 12 स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है।

इनमें दिल्ली से देहरादून, दिल्ली से हल्द्वानी, चंडीगढ़ से देहरादून, लखनऊ से देहरादून, लखनऊ से हल्द्वानी, जयपुर से देहरादून, जयपुर से हल्द्वानी, मुम्बई से देहरादून, मुम्बई से हल्द्वानी, भोपाल से देहरादून, बैंगलोर से देहरादून और अहमदाबाद से देहरादून के लिए स्पेशल ट्रैन चलाने के लिए आग्रह किया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने इससे पहले उत्तराखंड राज्य से बाहर फंसे लोगों को वापस लाने की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि संबंधित राज्यों से समन्वय बनाते हुए सुनियोजित तरीके से सारी व्यवस्था की जाए। इसमें पूरी सावधानी के साथ व्यक्तिगत दूरी, मास्क, सेनेटाइजेशन आदि मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए। जिन लोगों को वापस लाया जाना है, कोरोना संक्रमण के दृष्टिगत उनकी समुचित स्क्रीनिंग की जाए।

3 Comments
  1. Ranjeet singh Rawat says

    Sir m Abi Jaipur m fasha Ho Aur aapne ghar Jana chatha ho

  2. Ranjeet singh Rawat says

    Please bataye ki registration kaha se hoga

    1. Hindu Live Staff says

      आपका मोबाइल नम्बर दीजिए

Leave A Reply

Your email address will not be published.