कर्णप्रयाग: उत्तराखंड में स्थित कर्णप्रयाग निवासी आरती रावत की Pebble Art (कंकड़ कला) का हुनर देखकर आप भी चकित रह जाएंगे। उत्तराखंड की इस बेटी द्वारा बनाई गई (कंकड़ कला) की इन तस्वीरों को देखकर आप स्वयं तारीफ करनेे को उत्सुक हो जाएंगे।

देखिए आरती का Pebble Art का हुनर

Pebble Art का हुनर
image source Arti Rawat

कहते हैं कि इंसान की शख्सियत को हुनर निखारती है, और सभी के अंदर कुछ ना कुछ हुनर होता है, जिसको पहचान कर एक बड़े हुनर में तब्दील कर सकते हैं। ऐसी ही उत्तराखंड की बेटी आरती रावत की कलाकृति को लोगों द्वारा पसंद किया जा रहा है।

यह भी देखें- हीना मोटर मार्ग की स्वीकृति मिलने के बाद ग्रामीणों ने गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत का किया स्वागत

जानिए उत्तराखंड की बेटी आरती रावत के बारे में

आरती रावत उत्तराखंड के कर्णप्रयाग की रहने वाली हैं, इनके पिता अध्यापक तथा मां ग्रहणी है। आरती इस समय श्रीनगर गढ़वाल से डी फार्मा कर रही है। आरती ने बताया कि उन्होंने यह कला सोशल मीडिया के माध्यम से ही सीखी है तथा लॉकडाउन के खाली समय में अपनी प्रतिभा को पत्थरों पर निखारा।

आरती ने बहुत सी अलग अलग तरह की पेंटिंग की पत्थरों पर जिसमे उत्तराखण्ड की संस्कृति झलकती है।

सोशल मीडिया पर जब हमने आरती रावत की Pebble Art का हुनर देखा तो वाकई काफी खूबसूरत लगी जिसके बाद हमने आरती से संपर्क किया। आरती द्वारा अलग-अलग तरह की पेंटिंग को पत्थरों पर निखार आ गया जिसमें उत्तराखंड की कई संस्कृति को उन्होंने दर्शाया है।

उत्तराखंड की बेटी आरती रावत की अद्भुत कला
यह भी देखें- दुखद ख़बर: डोकलाम में उत्तराखंड का एक और जवान शहीद

उत्तराखंड के बेटे ने लॉकडाउन का सदुपयोग करते अपने अंदर छिपी प्रतिभा को प्राकृतिक रूप दिया। साथ ही उत्तराखंड की संस्कृति सभ्यता को pebble art के माध्यम से लोगों तक पहुंचा रही हैं।

सोशल मीडिया पर आरती रावत Pebble Art का हुनर को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है।