गृहमंत्रालय के आदेश के बाद उत्तराखंड प्रवासियों को वापस लाने की मांग हुई तेज

0

हिंदू लाइव डेस्क :- हाल में ही उत्तराखंड प्रवासी को लाने के लिए उत्तराखंड सरकार ने केंद्र सरकार की अनुमति ना होने के कारण वापस लाने के लिए मना किया था जिसके फलस्वरूप लोगों ने सरकार से नाराजगी व्यक्त की थी, परंतु आज गृह मंत्रालय ने नयी गाइडलाइन जारी करके दूसरे राज्यों में फंसे लोग अपने राज्य मेंं जा सकतेे हैं। हालांकि उसके साथ कुछ शर्तें भी रखी गई है जिनका पालन करने पर ही वापस जा सकते हैं। राज्य सरकार अपने राज्य के लोगों को ले जाने के लिए व्यवस्थाा करेगी और वापसी केवल बस से होगी।

गृह मंत्रालय ने जारी ऑर्डर में कहा है कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी नामित करेंगे और फिर ये अधिकारी अपने-अपने फंसे लोगों का रजिस्ट्रेशन करेंगी। जिन राज्यों के बीच लोगों की आवाजाही होनी है।

अब उत्तराखंड के लोग यह पूछ रहे हैं कि जिस तरह पिछली बार उत्तराखंड सरकार में आपातकालीन नंबर जारी किए थे तो उन आपातकालीन नंबरों में अधिकतर बंद ही मिले थे। सोशल मीडिया पर बहुत सारे लोग उत्तराखंड सरकार को सुझाव दे रहे हैं, परंतु पिछले लॉक डाउन में उत्तराखंड सरकार ने जिस तरीके से कार्य किया था वह पूरा निराशाजनक था। अब उत्तराखंड सरकार किस तरीके की व्यवस्था करती है लोगों की नजरें इसी बात पर टिकी हुई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.